आमिर खान से लेकर बिल गेट्स तक इन सेलिब्रिटीज ने लम्बे समय तक शादी में रहने के बाद लिया तलाक

Bollywood Celebs

माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स और उनकी पत्नी मेलिंडा गेट्स ने शादी के 27 साल बाद अलग होने का फैसला किया है. बिल गेट्स ने सोशल मीडिया पर पत्नी से अलग होने का एक बयान शेयर किय है, इस बयान में लिखा है कि: ”काफी बातचीत और अपने रिश्ते पर काम करने के बाद हमने अपनी शादी खत्म करने का फैसला लिया है. बीते 27 साल में अपने तीन शानदार बच्चों का पालकर बड़ा किया है. हमने एक फाउंडेशन भी बनाया है जो विश्वभर में लोगों के स्वस्थ्य और अच्छे जीवन के लिए काम करती है. हम इस मिशन के लिए अब भी एकजैसी सोच रखेंगे और साथ काम करेंगे. हालांकि हमें अब लगता है कि हम जीवन के आने वाले समय में बतौर पति पत्नी साथ नहीं रह पाएंगे. हम नया जीवन शुरू करने जा रहे हैं. ऐसे में लोगों से हमारे परिवार के लिए स्पेस और प्राइवेसी की अपेक्षा है.” ऐसा पहली बार नहीं है जब कोई सेलिब्रिटी लम्बे समय तक साथ रहने के बाद अलग गए हो. बिल गेट्स से पहले भी कई इंटरनेशनल और बॉलीवुड सेलेब्स ऐसे है जो शादी में लम्बे समय तक रहने के बाद एक दूसरे से अलग हुए. तो आइये आज जानते है कौन कौन से सेलिब्रिटीज लम्बे समय तक साथ रहने के बाद अलग हुए.

आमिर खान और किरण राव (Aamir Khan and Kiran Rao)

Aamir Khan and Kiran Rao
Aamir Khan and Kiran Rao separated after being in marriage for a long time

बॉलीवुड एक्टर आमिर खान ने अपनी दूसरी पत्नी किरण राव से तलाक लेने का ऐलान किया है. आमिर खान और किरण राव ने अपने तलाक की खबर को शेयर करते हुए एक जॉइंट स्टेटमेंट जारी किया है. आमिर और किरण के तलाक की खबर फैन्स के लिए काफी शॉकिंग है. आमिर और किरण ने 15 साल पहले शादी की थी. उन्होंने कहा कि हमारे कारोबारी रिश्ते बने रहेंगे. इसमें अलावा हम बच्चे का पालन पोषण भी साथ मिलकर करेंगे.

जेफ बेजोस और मैकेंजी (Jeff Bezos and MacKenzie Scott)

Jeff Bezos and MacKenzie Scott
Jeff Bezos and MacKenzie Scott separated after being in marriage for a long time

दुनिया के सबसे ज्यादा अमीर और एमेजॉन के फाउंडर जेफ बेजोस ने पत्नी मैकेंजी के साथ साल 2019 में करीब 25 साल तक साथ रहने के बाद तलाक लिया. जेफ बेजॉस और मैकेंजी के तलाक के बाद मैकेंजी विश्व की चौथी सबसे अमीर महिला बन गईं थी. इस तलाक के बदले मैकेंजी को एमेजॉन के 38 अरब डॉलर के शेयर मिले थे.

एलक वाइल्डेंस्टीन और जॉसलीन (Alec N. Wildenstein and Jocelyn Wildenstein)

Alec N. Wildenstein and Jocelyn Wildenstein
Alec N. Wildenstein and Jocelyn Wildenstein separated after being in marriage for a long time

फ्रेंच मूल के अमेरिकी व्यापारी, आर्ट डीलर और रेसहॉर्स ओनर एलक वाइल्डेंस्टीन ने 1999 में जॉसलीन विलडनस्टीन से तलाक लिया था. यह तलाक दोनों ने शादी में 21 साल तक रहने के बाद लिया था.

हिमेश रेशमिया और कोमल रेशमिया (Himesh Reshammiya and Komal Reshammiya)

Himesh Reshammiya and Komal Reshammiya
Himesh Reshammiya and Komal Reshammiya separated after being in marriage for a long time

पॉपुलर सिंगर और कंपोजर हिमेश रेशमिया भी लम्बे समय तक शादी में रहने के बाद अपनी पत्नी से अलग हुए थे. हिमेश ने साल 2016 में शादी के 22 साल बाद तलाक की अर्जी दी थी जिसके बाद बांद्रा के फैमिली कोर्ट से दोनों को 2017 में तलाक मिला था. वही पहली पत्नी से तलाक के बाद साल 2018 में हिमेश ने सोनिया कपूर से शादी की.

अर्जुन रामपाल और मेहर जेसिया (Arjun Rampal and Mehr Jesia)

Arjun Rampal and Mehr Jesia
Arjun Rampal and Mehr Jesia separated after being in marriage for a long time

बॉलीवुड एक्टर अर्जुन रामपाल ने भी लम्बे समय तक शादी में रहने के बाद अपनी पत्नी से तलाक लिया. अर्जुन करीब 20 साल शादी में रहने के बाद साल 2019 में अपनी पत्नी मेहर जेसिया से अलग हुए. अपनी पत्नी से अलग होने के बाद अब अर्जुन मॉडल गैब्रिएला को डेट कर रहे है.

मलाइका अरोड़ा और अरबाज खान (Malaika Arora and Arbaaz Khan)

Malaika Arora and Arbaaz Khan (2)
Malaika Arora and Arbaaz Khan separated after being in marriage for a long time

मलाइका के डांस और फिटनेस के सभी दिवाने है. मलाइका को अपने करियर के शुरुआत में बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान के भाई बॉलीवुड एक्टर अरबाज़ ख़ान से प्यार हुआ था जिसके बाद दोनों ने शादी की. एक दूसरे के साथ 19 साल तक रहने के बाद साल 2016 में दोनों ने अचानक से एक दूसरे से तलाक ले लिया. तलाक के बाद मलाइका बॉलीवुड एक्टर अर्जुन कपूर को डेट कर रही है वही अरबाज़ खान इतालियन मॉडल जॉर्जिया एंड्रियानी को डेट कर रहे है.

फरहान अख्तर और अधुना अख्तर (Farhan Akhtar and Adhuna Akhtar)

Farhan Akhtar and Adhuna Akhtar
Farhan Akhtar and Adhuna Akhtar separated after being in marriage for a long time

बॉलीवुड में फरहर अपनी एक्टिंग से काफी फेमस है. करीब 17 साल शादी में रहने के बाद अचानक से फरहर अपनी पत्नी अधुना से साल 2017 में अलग हो गए थे. अब फरहान सिंगर शिबानी दांडेकर को डेट कर रहे है, दोनों जल्द शादी भी कर सकते है.

आमिर खान और रीना दत्ता (Aamir Khan and Reena Dutta)

Aamir Khan and Reena Dutta
Aamir Khan and Reena Dutta separated after being in marriage for a long time

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट सुपर स्टार आमिर खान भी इस लिस्ट में शामिल है. आमिर खान ने साल 1986 में रीना दत्ता से शादी की थी लेकिन साल 2002 में शादी के 16 साल बाद अमीर खान ने रीना दत्ता से तलाक ले लिया जिसके बाद उन्होंने फिल्म प्रोडूसर किरण राव से साल 2005 में दूसरी शादी की.

ऋतिक रोशन और सुजैन खान (Hrithik Roshan and Sussanne Khan)

Hrithik Roshan and Sussanne Khan
Hrithik Roshan and Sussanne Khan separated after being in marriage for a long time

ऋतिक रोशन और सुजैन खान की शादी साल 2000 में हुई थी, लकिन दोनों के बीच शादी के कुछ समय बाद सही नहीं रहा जिसके चलते शादी के 14 साल बाद दोनों ने साल 2014 में तलाक ले लिया था. ऋतिक रोशन और सुजैन खान का तलाक बॉलीवुड के सबसे महंगे तलाकों में से एक है. ऋतिक ने जब सुजैन से 14 साल पुरानी शादी तोड़ी थी तो उन्होंने एलिमनी के तौर पर सुजैन को 380 करोड़ रुपए दिए थे.

सैफ अली खान और अमृता सिंह (Saif Ali Khan and Amrita Singh)

Saif Ali Khan and Amrita Singh
Saif Ali Khan and Amrita Singh separated after being in marriage for a long time

बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान ने साल 1991 में एक्ट्रेस अमृता सिंह से शादी की थी. लेकिन शादी के 13 साल बाद दोनों एक दूसरे से साल 2004 में अलग हो गए थे. अमृता से तलाक के बाद साल 2012 में सैफ अली खान ने बॉलीवुड एक्ट्रेस करीं कपूर से शादी की.

Related posts