आमिर खान से लेकर शिल्पा शेट्टी तक इन स्टार्स ने देखीं अपने बच्चों की मौत

Bollywood Stars

बॉलीवुड स्टार अक्सर लोगो को बड़े पर्दे पर हसते नज़र आते है इन स्टार की लाइफ एक दम खुशहाल दिखती है लेकिन ऐसा नहीं है कई बॉलीवुड स्टार ऐसे है जिनके हसी वाले चेहरे के बीच दर्दनाक दुःख भी छिपे है. कई बॉलीवुड स्टार ऐसे है जिन्होंने अपनी सन्तानो को खोया है जिसके बारे में शायद ही उनके फैंस जानते हो. आइये जानते है बॉलीवुड के उन सेलेब्स के बारे में जिन्होंने अपने बच्चो को खोया है.

आमिर खान (Aamir Khan)

Aamir Khan
Aamir Khan saw the death of his child

बॉलीवुड सुपरस्टार और मिस्टर परफेक्टनिस्ट आमिर खान आज अपने तीन बच्चो के साथ बेहद खुशहाल ज़िंदगी बिता रहे है लेकिन एक दौर ऐसा था जब उन्होंने अपने बच्चे को खोने के दर्द से गुजरना पड़ा. आमिर खान की पहली पत्नी जब अपने पहले बच्चे से प्रेग्नेंट थी तब स्वास्थ्य सबंधित कारण उनका गर्भपात हो गया था. आमिर खान के लिए अपनी पहली संतान को खोना बेहद दर्दनाक था.

गोविंदा (Govinda) 

Govinda
Govinda saw the death of his child

बॉलीवुड के हीरो नंबर1 गोविंदा बड़े पर्दे और अक्सर दर्शको को हसाते नज़र आते है. गोविंदा ने फिल्मो में खूब नाम कमाया है और दर्शको के दिल में अपनी जगह बनाई है. दर्शको को हँसाने वाले गोविंदा ने भी अपने जीवन में बच्चे को खोने का दर्द सहा है. गोविंदा ने अपनी पहली संतान के रूप में 4 महीने की बेटी को खोया था. गोविंदा की जब पहली बेटी हुई थी तो स्वास्थ्य कारणों के चलते 4 महीने में उनकी मौत हो गई थी गोविंदा के लिए यह समय बेहद कठिन और तनाव भरा था.

कबीर बेदी (Kabir Bedi) 

Kabir Bedi
Kabir Bedi saw the death of his child

बॉलीवुड एक्टर कबीर बेदी के तीन बच्चे है लेकिन उन्होंने उन तीन बच्चो में से एक को खो दिया है. कबीर के छोटे बेटे सिद्धार्थ बेदी ने आत्महत्या कर ली थी. बताया जाता है की पढाई के चलते सिद्धार्थ डिप्रेशन में रहने लगे थे. उनके डिप्रेशन का इलाज भी शुरू किया गया था. लेकिन उनका डिप्रेशन में सुधार नहीं हुआ और उन्होंने आत्महत्या कर ली. कबीर बेदी के लिए यह बेहद दर्दनाक रहा अपने बेटे को खोने के बाद वो पूरी तरह से टूट गए थे.

शेखर सुमन (Shekhar Suman) 

Shekhar Suman
Shekhar Suman saw the death of his child

बॉलीवुड एक्टर शेखर सुमन ने भी बच्चे को खोने का दर्द सहा है. शेखर अक्सर पर्दे और लोगो को हसते रहते है वो खुद भी हसमुख सवभाव के है. लेकिन एक दौर ऐसा भी था जिसने उन्हें बहुत दुःख दिया. साल 1983 में शेखर ने अलका नाम की महिला से शादी की थी. शादी के बाद परिवार में सब ठीक था लेकिन एक दिन उन्हें इस बात की खबर पड़ी कि उनके बड़े बेटे आयुष को दिल से जुड़ी बीमारी है. शेखर ने अपने बेटे का इलाज कर्व आया लेकिन फिर भी वो अपने बच्चे को बचा नहीं पाए और उन्होंने अपने 11 साल के बेटे को खो दिया था.

महमूद अली (Mehmood)

Mehmood
Mehmood saw the death of his child

फिल्म जगत के दिग्गज स्टार महमूद अब इस दुनिया में नहीं हैं. लेकिन अपने जीते जीते मेहमूद ने अपने जवान बेटे की मौत देखी थी. मेहमूद के बेटे मैक अली की 31 साल की उम्र में कार्डियक अरेस्ट की वजह से मौत हो गयी थी. मेहमूद को इससे बहुत सदमा लगा था अपने बेटे को खोने के गम से उभरने के लिए मेहमूद को काफी समय लगा था. मैक म्यूजिक एलबम यारों सब दुआ करो में नजर आए थे, उन्हें संगीत का बड़ा शौक था.

काजोल (Kajol)

Kajol
Kajol saw the death of her child

बॉलीवुड एक्ट्रेस काजोल और अजय देवगन ने भी अपने बच्चे को खोने का दुःख सहा है. आज काजोल और अजय के दो बच्चे है जिसके साथ दोनों काफी ख़ुशी से अपनी ज़िंदगी बिता रहे है. काजोल और अजय ने साल 1999 में शादी की थी शादी के बाद साल 2001 में काजोल अपने पहले बच्चे से प्रेग्नेंट थी लेकिन उनका मिसकैरेज हो गया था और उनका ऑपरेशन करना पड़ा था।

शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty)

Shilpa Shetty
Shilpa Shetty saw the death of her child

बॉलीवुड की फिटेस्ट एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी भी इस दर्द से गुजर चुकी है. शिल्पा ने भी अपने पहले बच्चे को खोया था. राज कुंद्रा से शादी के बाद जब अपने पहले बच्चे से शिल्पा प्रेग्नेंट थी लेकिन मिसकैरेज की वजह से उनके बच्चे की मौत गई थी. अब शिल्पा के दो बच्चे है वियान और समीक्षा।

Related posts