ये हैं देश की सबसे खूबसूरत महिला राजनेता, एक्ट्रेस को देती है खूबसूरती में टक्कर

Indian beautiful women politicians

भारत ,की महिलाएं खूबसूरती के मामले में किसी से कम नहीं है. भारत में कई महिलाये मिस इंडिया मिस यूनिवर्स तक है. बॉलीवुड में भारत की कई खूबसूरत एक्ट्रेस है सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं बल्कि भारत की राजनीती में भी कई खूबसूरत महिलाएं राजनेता है जो किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है. तो आइये आज हम आपको भारत की खूबसूरत महिला राजनेता के बारे में बताते है जिसकी खूबसूरती किसी हेरोइन से कम नहीं.

नुसरत जहान (Nusrat Jahan)

Nusrat Jahan
Nusrat Jahan is the most beautiful Indian politicians

नुसरत जहां पश्चिम बंगाल की राजनीति में अहम किरदार निभाने वाली भारत की सबसे खूबसूरत राजनेताओ में से एक है. नुसरत जहां ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस की सांसद हैं.राज नेता होने के साथ साथ नुसरत एक पॉपुलर एक्ट्रेस भी रह चुकी है.

मिमी चक्रवर्ती (Mimi Chakraborty)

Mimi Chakraborty
Mimi Chakraborty is the most beautiful Indian politicians

मिमी चक्रवर्ती बंगाली फिल्म जगत की जानी मानी एक्ट्रेस है और भारत की खूबसूरत राजनेता भी. मिमी वर्तमान में पश्चिम बंगाल के जाधवपुर से लोक सभा सांसद हैं। मिमी को कई फिल्मो में देखा गया है इसके साथ ही मिमी तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां दोस्त भी है दोनों को फिल्मो से लेकर राजनीति तक अक्सर साथ में देखा गया है.

दिव्या स्पंदना (Divya Spandana)

Divya Spandana
Divya Spandana is the most beautiful Indian politicians

साउथ सिनमे की पॉपुलर एक्ट्रेस दिव्या स्पंदना भी भारत की खूबसूरत राजनेता है. दिव्या स्पंदना ने 2013 में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के सदस्य के रूप में, जिन्होंने कर्नाटक के मांड्या सीट से उपचुनाव में जीत दर्ज कर राजनीति में कदम रखा था.

गुल पनाग (Gul Panag)

Gul Panag
Gul Panag is the most beautiful Indian politicians

बॉलीवुड एक्ट्रेस गुल पनाग भी खूबसूरत राजनेता है गुल पनाग ने लोकसभा चुनाव 2014 में आम आदमी पार्टी की टिकट से चंडीगढ़ में चुनाव लड़ा था, लेकिन गुल पनाग को बीजेपी उम्मीदवार किरण खेर के सामने हार का सामना करना पड़ा था.

अंगूरलता डेका (Angoorlata Deka)

Angoorlata Deka
Angoorlata Deka is the most beautiful Indian politicians

अंगूरलता डेका एक असमिया अभिनेत्री व राजनेता हैं. अंगूरलता ने कई बंगाली और असमिया फिल्मों में काम किया है. अंगूरलता की गिनती भी सुन्दर राजनेताओं में होती है. अंगूरलता डेका बीजेपी नेता हैं, वो असम के बतद्रोबा सीट से बीजेपी की विधायक हैं.

अलका लांबा (Alka Lamba)

Alka Lamba
Alka Lamba is the most beautiful Indian politicians

अलका लांबा भी खूबसूरत राजनेताओं की लिस्ट में शामिल है. अल्का ने महज 19 साल की थी उम्र में कांग्रेस पार्टी को बतौर छात्र संग NSUI को ज्वाइन किया था. लेकिन बाद में अल्का ने कांग्रेस छोड़ आम आदमी पार्टी को ज्वाइन किया.

डिम्पल यादव (Dimple Yadav)

Dimple Yadav
Dimple Yadav is the most beautiful Indian politicians

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव बेहद सिंपल रहने वाली खूबसूरत राजनेता है. डिंपल की सिम्पलिसिटी ही उन्हें खूबसूरत राजनेताओं की लिस्ट में जगह दिलाती है. डिंपल यादव उत्तर प्रदेश की कन्नौज लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी की सांसद हैं.

Related posts