साकिब खान से लेकर सना खान तक इन सेलेब्स ने छोड़ी ग्लैमर इंडस्ट्री

Bollywood Celebs

रोडीज र‍िवोल्‍यूशन फेम साकिब खान ने अब मनोरंजन की दुनिया से अलविदा कहकर धर्म का रास्‍ता चुन ल‍िया है. साकिब ने सोशल मीडिया पर फैंस के साथ यह जानकारी शेयर की. साक‍िब ने इंस्‍टाग्राम पर घोषणा की, ‘भाइयों और बहनों, उम्‍मीद है आप सभी ठीक होंगे. आज की पोस्‍ट इस बात की घोषणा के ल‍िए है कि मैंने शोब‍िज को अलव‍िदा कह द‍िया है तो अब मैं आगे मॉडल‍िंग या एक्टिंग नहीं करूंगा.’ साकिब ने आगे ल‍िखा, ‘ऐसा नहीं है कि काम नहीं है मेरे पास इसल‍िए मैंने इसे छोड़ने का फैसला ल‍िया है. मेरे हाथ में कुछ बहुत अच्‍छे प्रोजेक्‍ट्स थे. बस अल्‍लाह की मर्जी नहीं थी. जरूर कुछ अच्‍छा और बेहतर अल्‍लाह ने सोचा होगा मेरे ल‍िए. इनशांअल्‍लाह. वह सबसे अच्‍छा रच‍ियेता है.’ सिर्फ साकिब ही नहीं इससे पहले और भी कई सेलेब्स है जिन्होंने मनोरंजन की दुनिया को अलविदा कह दिया है. तो आइये जानते है किन सेलेब्स ने मनोरंजन की दुनिया से दुरी बनाई.

सना खान (Sana Khan)

Sana Khan
Sana Khan left the glamour industry

बॉलीवुड एक्ट्रेस सना खान ने कुछ महीनो पहले ऐलान किया कि वे ग्लैमर इंडस्ट्री को छोड़कर इंसानियत की खिदमत करेंगी.  टीवी, फिल्मों, म्यूजिक वीडियो, विज्ञापनों का हिस्सा रहीं सना खान अचानकसे ही इन सबको छोड़ कर नेकी का रास्ता अपनाया. बॉलीवुड की दुनिया छोड़ने के कुछ समय बाद सना ने बिजनेसमैन अनस सैयद से शादी की और अब सना अपनी शादीशुदा लाइफ एन्जॉय कर रही है.

जायरा वसीम (Zaira Wasim)

Zaira Wasim
Zaira Wasim left the glamour industry

दंगल में अपनी दुमदार एक्टिंग से दर्शको के दिल में जगह बनाने वाली एक्ट्रेस जायरा वसीम ने भी ग्लैमर इंडस्ट्री को छोड दिया है. जायरा वसीम ने धर्म को वजह बताकर बॉलीवुड छोड़ने का फैसला कर सभी को चौंका दिया था.

सोफिया हयात (Sofia Hayat)

Sofia Hayat
Sofia Hayat left the glamour industry

बिग बॉस की पूर्व कंटेस्टेंट सोफिया हयात ने भी मनोरंजन की दुनिया को छोड़ दिया है. सोफिया अक्सर किसी न किसी कारणों से विवादों में घिरी रहती है. सोफिया हयात ने नन बनने का ऐलान कर के सभी को हैरान कर दिया था. उनका नाम अब मदर सोफिया है. मॉडल, एक्ट्रेस और सिंगर रहीं सोफिया ने इंडस्ट्री को भी अलविदा कह कर सभी को हैरान कर दिया था.

बरखा (Barkhaa)

Barkhaa
Barkhaa left the glamour industry

टीवी शो और फिल्मो में नज़र आयी एक्ट्रेस बरखा ने अपने करियर के अच्छे मुकाम पर भी फिल्म इंडस्ट्री को छोड़ दिया था. एक बार बरखा सिक्किम की यात्रा पर गयी थी इसी यात्रा के दौरान बरखा बुद्धिज्म से इंस्पायर हो गईं. और ग्लैमरस लाइफ को छोड़ साधारण जिंदगी बिताने लगी.

विनोद खन्ना (Vinod Khanna)

Vinod Khanna
Vinod Khanna left the glamour industry

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर विनोद खन्ना ने अपने करियर के पीक पर पहुंचने के बाद इंडस्ट्री को छोड़ दिया था. विनोद खन्ना का करियर के टॉप पर अपने के बाद आध्यात्म की तरफ झुकाव बढ़ने लगा. जिसके बाद उन्होंने यूएस जाकर ओशो का फॉलोअर बनने की ठानी. लेकिन कुछ समय बाद वो भारत वापस आये हुए अपनी नार्मल लाइफ शुरू की उसके बाद कई फिल्मो में विनोद खन्ना को देखा गया.

ममता कुलकर्णी (Mamta Kulkarni)

Mamta Kulkarni
Mamta Kulkarni left the glamour industry

90 के समय में कई सुपरहिट फिल्मों में नजर आ चुकीं ममता कुलकर्णी लंबे समय से बॉलीवुड से दूर हैं. ममता ने कई अर्सो से ग्लैमर इंडस्ट्री को त्याग दिया है, अब ममता एक सन्यासी बन गई हैं. ममता ने बताया था कि अब उनका ग्लैमरस लाइफ से कोई लेना देना नहीं है. वे साधु की जिंदगी जीती हैं.

अनु अग्रवाल (Anu Aggarwal)

Anu Aggarwal
Anu Aggarwal left the glamour industry

21 साल की उम्र में अनु अग्रवाल ने राहुल रॉय के साथ फिल्म आशिकी से खूब लाइमलाइट हासिल की थी. लेकिन इस फिल्म के कुछ समय बाद ही अनु एक हादसे का शिकार हुई जिसकी बाद वो गुमनाम हो गयी. हादसे की वजह से अनु कोमा में चली गयी थी. पुरे 29 दिन कोमा में रहने के बाद जब अनु को होश आया तब वो अपनी याददाश्त खो बैठी थी. बिहार के मुंगेर स्थित योग विद्यालय में साधना करके याददाश्त अनु ने अपनी याददाश्त वापस पाली लेकिन तब काफी समय बीत चुका था और अनु का करियर शुरू होते ही ख़त्म हो गया था.और उन्होंने इस फ़िल्मी दुनिया को छोड़ दिया।

Related posts