कंगना रनौत से मुनव्वर फारूकी तक ये सेलेब्स बचपन में यौन उत्पीड़न का शिकार हो चुके हैं

Celebs victims of sexual harassment in childhood

बॉलीवुड हो या टेलीविज़न आज कल सेलेब्स अपने फैंस के आगे सभी बाते खुल कर रखते है, जिसमें यौन शोषण का मुद्दा भी शामिल है. हाल ही में, रियलिटी शो ‘लॉक अप’ में यौन शोषण का मुद्दा उठाया था तो आइये आज जानते है कौन कौन से सेलेब्स यौन शोषण का शिकार हो चुके है और खुलासा इस बात को सामने रखा है.

कंगना रनौत (Kangana Ranaut)

Kangana Ranaut
Kangana Ranaut have been victim of sexual harassment in childhood

बॉलीवुड की दबंग एक्ट्रेस कंगना रनौत अक्सर अपनी बात को खुलकर निडरता से रखती है. कंगना रनौत ने हाल ही में अपने रियलिटी शो लॉक अप में खुलासा किया है कि वह बचपन में यौन शोषण का शिकार हो चुकी है. कंगना ने बताया कि बचपन में एक लड़के ने उन्हें गलत तरीके से छूने की कोशिश करी थी.

अक्षय कुमार (Akshay Kumar)

Akshay Kumar
Akshay Kumar have been victim of sexual harassment in childhood

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार भी बचपन में यौन शोषण का शिकार हो चुके है. अक्षय कुमार ने खुलासा किया था कि जब वो 6 साल के थे, तब अपने पडोसी के घर जाने के दौरान एक अनजान व्यक्ति ने उनके बट को छुआ था जिसकी शिकायत उन्होंने अपने पिता से भी की थी.

आरती सिंह (Aarti Singh)

Aarti Singh
Aarti Singh have been victim of sexual harassment in childhood

टेलीविज़न एक्ट्रेस और बिग बॉस 13 में नज़र आयी आरती सिंह भी इस लिस्ट में शामिल है. आरती सिंह न खुलासा कर बताया था कि घर के एक नौकर ने उनके साथ गलत हरकत करने की कोशिश की थी इस घटना से डर कर आरती ने दूसरी मंजिल से छलांग लगा दी थी. वही आरती ने बताया था कि इस घटना के बाद से ही उन्हें पैनिक अटैक आते हैं.

नीना गुप्ता (Neena Gupta)

Neena Gupta
Neena Gupta have been victim of sexual harassment in childhood

बॉलीवुड एक्ट्रेस नीना गुप्ता ने भी यौन शोषण जैसे भयानक अनुभव का खुलासा किया था. नीना गुप्ता ने अपनी ‘सच कहूं तो’ किताब में खुलासा करते हुए बताया था कि एक समय वो अपने  भाई के साथ आंख का इलाज कराने डॉक्टर के पास गई थी तब डॉक्टर ने इलाज का बोलकर भाई को बाहर इंतजार करने को कहा था और फिर डॉक्टर ने आंख के अलावा मेरे अन्य हिस्सों की जांच की। तब नीना बहुत डर गई थीं। नीना ने ये भी बताया कि जब वह नाप देने दर्जी के पास जाती थी तब वह भी उन्हें गलत तरीके से छूता था.

एजाज खान (Ajaz Khan)

Ajaz Khan
Ajaz Khan have been victim of sexual harassment in childhood

एक्टर और बिग बॉस 14 में नज़र आ चुके एजाज खान ने बिग बॉस के दौरान नेशनल टीवी पर खुलासा किया था कि बचपन में उनके साथ छेड़छाड़ हो चुकी है.  एजाज ने बताया था कि इस घटना के बाद से लोगों के छूने से डर उन्हें लगता है. शो में उन्होंने अपने पिता से माफी भी मांगी थी क्योंकि उन्होंने इसके बारे में अपने पिता को नहीं बताया था.

मुनव्वर फारूकी (Munawar Faruqui)

Munawar Faruqui
Munawar Faruqui have been victim of sexual harassment in childhood

रियलिटी शो ‘लॉक अप’ में नज़र आ रहे मुनव्वर फारूकी ने शो में खुलसा किया था कि वो छह साल की उम्र में यौन उत्पीड़न का शिकार हो चुके है. मुनव्वर ने बताया कि मेरे एक करीबी शख्स ने ही मेरे साथ गलत हरकत की थीं लेकिन तब मुझे कुछ समझ नहीं आया। मैं ये बात किसी को नहीं बता पाया था लेकिन जब मैंने अपने पिता को बताया तो उन्होंने मेरा साथ नहीं दिया।

सायशा शिंदे (Saisha Shinde)

Saisha Shinde
Saisha Shinde have been victim of sexual harassment in childhood

 कंगना रनौत के रियलिटी शो ‘लॉक अप’ में नज़र आ रही एक और कंटस्टेंट ने यौन शोषण का शिकार होने का खुलासा किया है.  शो में सायशा शिंदे ने खुलासा किया था कि 10 साल की उम्र में यौन शोषण का शिकार हो चुकी हैं। उन्होंने बताया कि एक गे होने की वजह से उनको ये सब देखना पड़ा था और किसी ने भी उनका साथ नहीं दिया था. 

Related posts