कोरोना से जंग के लिए कार्तिक आर्यन, कटरीना कैफ, विक्की कौशल, वरुण धवन सहित इन स्टार्स ने दिया करोड़ो का दान

Celebs donation in PM relief fund

कोरोनावायरस के संकट से जूझ रहे देश और दुनिया की मदद करने के लिए कई बॉलीवुड सेलिब्रिटीज आगे आए।अभी तक कई सितारे पीएम और सीएम राहत कोष को आर्थिक मदद पहुंचा चुके हैं। जहाँ अक्षय कुमार ने 25 करोड़ रुपये दान देकर पीएम नरेंद्र मोदी जी का भी दिल जीत लिया है वही सलमान खान भी 25 हजार दिहाड़ी मजदूरों का खर्च उठा रहे हैं।  दान देने वालों की लिस्ट में बॉलीवुड अभिनेत्री कटरीना कैफ का भी नाम जुड़ गया है। उन्होंने पीएम केयर्स फंड और महाराष्ट्र मुख्यमंत्री राहत कोष में दान दिया है।

कटरीना ने इस बात का खुलासा सोशल मीडिया के जरिए किया है। अभिनेत्री ने इंस्टाग्राम पर लिखा है, ‘मैं पीएम केयर्स फंड और महाराष्ट्र मुख्यमंत्री राहत कोष में दान दे रही हूं। इस महामारी ने दुनिया में कष्ट और पीड़ा पैदा की है जिसे देखकर दुख हो है।’

फिल्म उरी से सभी के दिल में जगह बनाने वाले अभिनेता विक्की कौशल ने पीएम और सीएम (महाराष्ट्र) केयर्स फंड की एक करोड़ रुपये से आर्थिक सहायता की है। इनके अलावा सारा अली खान ने भी पीएम और सीएम (महाराष्ट्र) केयर्स फंड की आर्थिक रूप से मदद की है। इस बात की जानकारी खुद सारा अली खान ने सोशल मीडिया पर दी हलाकि सारा ने इस बात का जिक्र नहीं किया है कि उन्होंने कितने रुपयों से आर्थिक मदद की है।

इसी बीच लॉस एंजिलिस, कैलिफोर्निया में रह रहे प्रियंका-निक ने भी कई रिलीफ फंड्स में योगदान देने की बात कही है। प्रियंका ने अपने इन्स्टाग्राम अकाउंट पर ऐसी कई संस्थाओं का जिक्र किया है जो कि कोरोनावायरस की वजह से पैदा हुए रोजी-रोटी के संकट को कम करने के लिए काम कर रही हैं।

प्रियंका ने लिखा-दुनिया भर के कई लोगों को इस वक्त हमारे सहयोग की जरूरत है। ऐसे में मेरे और निक के लिए यह बात जरुरी थी कि ऐसे संस्थाओं को योगदान दिया जाए जो कम इनकम वाले और बेघर लोगों, डॉक्टरों, भूखे बच्चों और म्यूजिक और एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के जरुरतमंदों को मदद कर रही हैं। इन्हें आपके सहयोग की भी जरूरत है इसलिए हम आपको भी इनके लिए योगदान देने के लिए प्रेरित करेंगे। कोई राशि छोटी नहीं होती फिर वो चाहे एक डॉलर क्यों न हो। 

बॉलीवुड एक्टर्स  के अलावा सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर ने भी 25 लाख रुपये से राज्य सरकार की आर्थिक मदद की है।वहीं अभिनेता वरुण धवन भी पीएम और सीएम राहत कोष में कुल 55 लाख रुपये का दान कर चुके हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली  शर्मा कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में अपना सहयोग प्रदान कर चुके है लेकिन उन्होंने मदद में दी गई राशि का खुलासा नहीं किया है भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना ने  52 लाख रुपये देने की घोषणा की है। रैना ने इसमें से 31 लाख रुपये प्रधानमंत्री – केयर्स फंड और 21 लाख रुपये यूपी के सीएम आपदा राहत कोष में दान करने का ऐलान किया।

वही रोहित शर्मा ने 80 लाख रुपये का योगदान दिया। उन्होंने अपनी इस रकम को पीएम केयर्स फंड, सीएम रिलीफ फंड, फीडिंग इंडिया और स्ट्रे डॉग्स की संस्था में डोनेशन दिया है। इसके अलावा गौतम गंभीर, अजिंक्य रहाणे ने महाराष्ट्र मुख्यमंत्री राहत कोष में10 लाख रुपये, सौरव गांगुली ने 50 लाख रुपये का चावल जरूरतमंदों के लिए, सचिन तेंदुलकर ने 50 लाख, ईशान किशन ने 20 लाख, पूर्व क्रिकेटर अतुल वासन ने 5 लाख रुपये और सौरभ तिवारी ने डेढ़ लाख रुपये का दान दिया है।

इनके अलावा कपिल शर्मा 50 लाख रुपये, वरुण धवन 55 लाख रुपये, गुरु रंधावा 20 लाख रुपये, शिल्पा शेट्टी 21 लाख रुपये, रणदीप हुड्डा एक करोड़ रुपये, कार्तिक आर्यन एक करोड़ रुपये, टी सीरीज के मालिक भूषण कुमार 11 करोड़ रुपये, मनीष पॉल 20 लाख रुपये दान कर चुके हैं। इसके अलावा माधुरी दीक्षित, अनुष्का-विराट, ऋतिक रोशन, राज कुमार राव सहित कई स्टार्स ने गुप्त दान भी किया है।

Related posts