टूथपेस्ट के एड ने चमकाई राकेश बापट की किस्मत, कुछ ऐसा रहा करियर

Raqesh bapat

टीवी के जाने माने राकेश बापट आज यानि 1 सितंबर को अपना 44वां जन्मदिन मना रहे है. वह कई फिल्मों और टीवी शो में अपनी एक्टिंग का जलवा दिखा चुके हैं. आइये आज राकेश के जन्मदिन पर उनके जीवन से जुडी कुछ बाते जानते है.  

राकेश का जन्म 1 सितम्बर 1978 को मुंबई में हुआ था। उनके पिता आर्मी से मेजर पद से सेवानिवृत्त थे, उनकी माँ पुणे के स्कूल में अंग्रेजी की अध्यापिका रह चुकी है। राकेश ने अमरावती, महाराष्ट्र, में प्राथमिक विद्यालय में पढ़ाई की। बाद में उन्होंने ‘मुंबई विश्वविद्यालय’ से एमबीए की डिग्री हासिल की है.

Raqesh bapat
Raqesh bapat’s career

राकेश ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की वो साल 1999 में हुए ग्रासिम मिस्टर इंडिया में रनर अप रह चुके हैं। इसके बाद उन्होंने विज्ञापनों में काम करना शुरू किया. एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने से पहले राकेश बापट ने विज्ञापनों में अच्छा काम किया. वही एक टूथपेस्ट के विज्ञापन से ही राकेश को अभिनय में कदम रखने में मदद मिली थी. दरअसल टूथपेस्ट के एड में राकेश को देखने के बाद ‘तुम बिन’ के निर्देशक अनुभव सिन्हा की पत्नी और डायरेक्टर-प्रोड्यूसर रत्ना सिन्हा उनसे बेहद प्रभावित हुई जिसके बाद अनुभव सिन्हा से राकेश को फिल्म में लेने की बात कही और इस तरह राकेश बापट को होने करियर की पहली फिल्म मिली।

साल 2001 में राकेश तुम बिन फिल्म में नज़र आये इसके बाद राकेश बापट साल 2002 में ‘दिल विल प्यार व्यार’ में नजर आए। फिर उन्होंने साल 2003 में ‘तुमसे मिलके रॉन्ग नंबर’, 2004 में ‘ कौन है जो सपनों में आया’ फिल्म की. राकेश ‘नाम गुम जाएगा’ और ‘कोई दिल में है’ जैसी कई फिल्मों में काम कर चुके है. इन फिल्मों से राकेश की पहचान बनी रही लेकिन फिल्में ज्यादा कमाल नहीं कर पाई. जिसके बाद राकेश ने टीवी की दुनिया में कदम रखा.

राकेश बापट ने ‘मर्यादा: लेकिन कब तक’ से अपने टीवी करियर की शुरुआत की और इस धारावाहिक से उन्हें खूब लोकप्रियता मिली। राकेश को ‘सेवेन’, ‘कुबूल है’, ‘तू आशिकी’, ‘नच बलिए 6’, ‘बहू हमारी रजनीकांत’ और ‘इश्क में मरजावां’ जैसे शो में देखा जा चुका है. आखिरी बार वो रियलिटी शो बिग बॉस ओटीटी के पहले सीजन में नज़र आये थे.

Raqesh bapat
Raqesh bapat’s lovelife

पर्सनल लाइफ की बात करे तो राकेश बापट की टीवी शो ‘मर्यादा: लेकिन कब तक’ के दौरान एक्ट्रेस रिद्धि डोगरा से मुलाकात हुई,  रिद्धि डोगरा शो में लीड रोल प्ले कर रही थीं। दोनों शो के दौरान दोस्त बने फिर दोनों को एक-दूसरे से प्यार हुआ और दोनों ने एक दूसरे को करीब एक साल तक डेट करने के बाद साल 2011 में शादी की लेकिन ये शादी ज्यादा नहीं चल पाई और शादी के करीब आठ साल बाद ही राकेश और रिद्धि अलग हो गए साल 2019 में दोनों ने एक दूसरे से तलाक ले लिया हालांकि वो अभी भी एक दूसरे के दोस्त है.

रिद्धि से तलाक के बाद राकेश को बिग बॉस के दौरान एक्ट्रेस शमिता शेट्टी से प्यार हुआ शो के दौरान दोनों एक दूसरे के करीब आए वही शो से बाहर आने के बाद भी दोनों ने कुछ समय तक एक दूसरे को डेट किया लेकिन फिर दोनों ने एक दूसरे से अलग होने का फैसला किया और कपल ने ब्रेकअप किया. ब्रेकअप के बाद दोनों ‘तेरे विच रब दिसदा’ गाने में साथ नजर आए थे।

Related posts