रुबीना दिलैक से विद्या बालन तक ये एक्ट्रेस अपनी व्यक्तिगत पसंद से मां नहीं बनाना चाहती

Bollywood and Television actress

बॉलीवुड से लेकर टेलीविज़न तक कई सेलेब्स के घर हाल ही नन्हे बच्चे की किलकारियां गुंजी है वही कई सेलेब्स के घर बहुत जल्द किलकारी गूंजने वाली है. हाल ही में टेलीविज़न से एक्ट्रेस देबिना बनर्जी और कॉमेडियन भारती सिंह ने अपने पहले बच्चे का स्वागत किया है तो वही जल्द ही बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर अपने पहले बच्चे को जन्म देने वाली है. लेकिन बॉलीवुड से टेलीविज़न तक कई एक्ट्रेस ऐसी है जिन्होंने कभी माँ न बनने का फैसला किया है. विद्या बालन से रुबीना दिलैक तक इन एक्ट्रेस ने अपनी व्यक्तिगत पसंद से मां न बनने का फैसला किया है तो आइये जानते है.

पारुल चौहान (Parul Chauhan)

Parul Chauhan
Parul Chauhan does not want to become a mother by her personal choice

टीवी का पॉपुलर शो ये रिश्ता क्या कहलाता है में सुवर्णा गोयनका के किरदार में नज़र आ चुकी एक्ट्रेस पारुल चौहान ने साल 2018 में चिराग ठक्कर से शादी की थी. वही पारुल ने अपनी व्यक्तिगत पसंद से मां न बनने का फैसला किया है वही उनके पति भी यही चाहते हैं. पारुल ने बताया था कि मैं बच्चे नहीं चाहती और मैं इस फैसले को लेकर बहुत स्पष्ट हूं. मुझे बच्चे पसंद हैं, लेकिन जब वे किसी और के हो. पारुल के इस फैसले में उनके ससुराल वाले भी उनका सहयोग करते हैं.

रुबीना दिलैक (Rubina Dilaik)

Rubina Dilaik
Rubina Dilaik does not want to become a mother by her personal choice

टीवी एक्ट्रेस और रियलिटी शो बिग बॉस 14 की विनर रही रुबीना दिलैक ने साल 2018 में एक्टर अभिनव शुक्ला संग सात फेरे लिए थे. वही रुबीना दिलैक ने भी अभी तक माँ न बनने का फैसला किया है. रुबीना का मानना है कि माता-पिता बनना एक बड़ी जिम्मेदारी है और जब तक आप एक-दूसरे को अच्छी तरह से समझ नहीं लेते हैं, तब तक आपको ऐसा नहीं करना चाहिए। फिलहाल अभी तक तो रुबीना माँ नहीं बनना चाहती लेकिन शायद वह भविष्य में अपना फैसला बदल लें.

कविता कौशिक (Kavita Kaushik)

Kavita Kaushik
Kavita Kaushik does not want to become a mother by her personal choice

टीवी शो ‘एफआईआर’ की मुख्य एक्ट्रेस कविता कौशिक ने भी बच्चे पैदा नहीं करने का फैसला लिया हुआ है. कविता के अनुसार वो अपने बच्चे के साथ अन्याय नहीं करना चाहती है. कविता का मानना है कि अगर वो 40 की उम्र में मां बनी तो, जब वो बुढ़ापे को छू लेंगे तब उनका बच्चा 20 साल का होगा। इसलिए कविता नहीं चाहती कि उनका बच्चा 20 साल की उम्र में बूढ़े माता-पिता की देखभाल करे। इस फैसले में कविता के पति भी उनके साथ है.

विद्या बालन (Vidya Balan)

Vidya Balan
Vidya Balan does not want to become a mother by her personal choice

बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन ने 10 साल पहले 2012 में सिद्धार्थ रॉय कपूर से शादी की थी. शादी के बाद कई बार उनकी प्रेग्नेंसी की खबरें सामने आती रहती हैं, लेकिन विद्या ने उन्हें अफवाह करार देते हुए बताया कि उनके पास बच्चों के लिए समय नहीं है. विद्या ने माँ न बनने को लेकर कहा था कि वो जो भी फिल्में करती है, वही उनके लिए एक नया बच्चा होता है, तो ऐसे में उनके 20 बच्चे हैं। विद्या फ़िलहाल अपना ज्यादा से ज्यादा ध्यान काम पर लगाना चाहती है.

आयशा जुल्का (Ayesha Jhulka)

Ayesha Jhulka
Ayesha Jhulka does not want to become a mother by her personal choice

एक्ट्रेस आयशा जुल्का भी इस लिस्ट में शामिल है. आयशा जुल्का को भी माँ नहीं बनना है उनके अनुसार उनके कोई बच्चे नहीं हैं क्योंकि वो बच्चे नहीं चाहती थी. आयशा अपने काम और सोशल लाइफ पर बहुत समय खर्च करती हूं जिसकी वजह से वो अपने बच्चे को समय नहीं दे पाती वर इसी वजह से उन्होंने माँ न बनने का फैसला लिया था. आयशा के इस फैसले में उनका परिवार उनके साथ है. 

Related posts