Raksha Bandhan: सोहेल- अरबाज से शमिता शेट्टी तक ये है बॉलीवुड के हिट सेलेब्स के फ्लॉप भाई बहन 

Rakshabandhan

11 अगस्त 2022 को देश भर में रक्षाबंधन का त्यौहार मनाया जायेगा. भाई बहन का ये त्यौहार सभी बेहद धूमधाम से मनाते है. भाई बहन की बॉन्डिंग बेहद खास होती है वो साथ में लड़ते भी है और एक दूसरे पर जान भी छिड़कते है. बॉलीवुड में भी कई भाई बहन ऐसे है जो अक्सर सिबलिंग गोल्स देते हैं। बॉलीवुड में कई भाई फिल्मों में भी काम कर चुके हैं लेकिन कई बॉलीवुड सिबलिंग ऐसे है जिन में एक बॉलीवुड में हिट हुआ तो दूसरा फ्लॉप। तो आइए आज जानते है कौन कौन से ऐसे सेलेब्स सिबलिंग है जिनमें से कोई हिट है तो कोई फ्लॉप।

सोहेल खान और अरबाज खान (Sohail Khan and Arbaaz Khan)

Sohail-Arbaaz
Sohail-Arbaaz are the flop brothers of Bollywood’s hit actor Salman khan

इस लिस्ट में पहले नंबर पर आते हैं बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान के भाई सोहेल खान और अरबाज खान। सलमान खान ने बॉलीवुड में एक से बढ़ कर एक हिट फिल्मे दी है लेकिन उनके भाई सोहेल और अरबाज दोनों ही बॉलीवुड में फ्लॉप रहे। कुछ गिनी चुनी फिल्मों में काम करने के बाद अब ये दोनों बॉलीवुड फिल्मों से दूर है।

शमिता शेट्टी (Shamita Shetty)

Shamita Shetty
Shamita Shetty is the flop sister of Bollywood’s hit actress Shilpa Shetty

बॉलीवुड में 90 के दशक की पॉपुलर एक्ट्रेस रही शिल्पा शेट्टी की छोटी बहन शमिता शेट्टी भी बॉलीवुड में फ्लॉप रही। शमिता शेट्टी बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म  ‘मोहब्बतें’ के लिए जानी जाती है. इस फिल्म से उन्होंने अपना डेब्यू किया था लेकिन फिल्म से शमिता को कुछ खास पॉपुलैरिटी हासिल नहीं हुई थी जिसके बाद शमिता ने बॉलीवुड को अलविदा कह दिया था. बॉलीवुड को अलविदा कहने के बाद शमिता पिछले साल टीवी के पॉपुलर रियलिटी शो बिग बॉस के 15 वें सीजन में नजर आई थी।

सोहा अली खान (Soha Ali Khan)

Soha Ali Khan
Soha Ali Khan is the flop sister of Bollywood’s hit actor Saif Ali khan

बॉलीवुड में पटौदी खानदान के नवाब सैफ अली खान ने अपने करियर में कई हिट फिल्में कर के दर्शकों के दिल में जगह बनाई हुई हैं। वही उनकी छोटी बहन सोहा अली खान उनकी तरह फिल्मी दुनिया में कामयाबी हासिल न कर पाई। सोहा ने अपने करियर में कुछ फिल्मों में काम किया है जिसमें से उनकी एक फिल्म ‘रंग दे बसंती’ को छोड़ कर किसी को ज्यादा कामयाबी हासिल नहीं हुई कुछ फ्लॉप फिल्में करने के बाद उन्होंने इंडस्ट्री को छोड़ दिया।

तनीषा मुखर्जी (Tanishaa Mukerji)

Tanishaa Mukerji
Tanishaa Mukerji is the flop sister of Bollywood’s hit actress kajol

बॉलीवुड की पॉपुलर एक्ट्रेस काजोल की बहन तनीषा मुखर्जी फिल्मी बैकग्राउंड से आई है। लेकिन तनीषा काजोल की तरह बॉलीवुड में नाम नहीं कमा पायी। तनीषा ने नील एंड निक्की, सरकार जैसी कुछ गिनी चुनी फिल्मों में काम किया है जो फ्लॉप साबित हुई इसके बाद उन्हें फिल्मों में नहीं देखा गया। 

संजय कपूर (Sanjay Kapoor)

Sanjay Kapoor
Sanjay Kapoor is the flop brother of Bollywood’s hit actor Anil Kapoor

बॉलीवुड एवरग्रीन एक्टर अनिल कपूर आज भी बॉलीवुड में सक्रिय है। 80 90 के दशक में अनिल कपूर ने एक से बढ़कर एक हिट फिल्में बॉलीवुड को दी है लेकिन उनके छोटे भाई संजय कपूर उनकी तरह नाम बनाने में असफल रहे। संजय कपूर को फिल्म ‘सिर्फ तुम’ के लिए काफी पॉपुलैरिटी मिली थी लेकिन इसके अलावा उनकी कोई भी फिल्म नहीं चली। जिसके बाद उन्होंने इंडस्ट्री से दूरी बना ली।

अश्मित पटेल (Ashmit Patel)

Ashmit Patel
Ashmit Patel is the flop brother of Bollywood’s hit actress Amisha Patel

पॉपुलर एक्ट्रेस अमीषा पटेल के भाई अश्मित पटेल का नाम भी इस लिस्ट में शामिल हैं। अमीषा काफी वक्त से बड़े पर्दे से दूर हैं, लेकिन उन्होंने अपने करियर में कई हिट फिल्मों में काम किया है। जिसमें ‘कहो ना प्यार है’, ‘गदर: एक प्रेम कथा’ जैसी फिल्में शामिल हैं। लेकिन उनके भाई अस्मित इंडस्ट्री में फ्लॉप रहे। अश्मित पटेल ने मर्डर, फाइट क्लब, नाराज जैसी फिल्मों में काम किया है, जिसमें मर्डर को लोगों का खूब प्यार मिला, लेकिन उनकी बाकी फिल्मों में वो कमाल नहीं दिखा सके।

लव सिन्हा (Luv Sinha)

Luv Sinha
Luv Sinha is the flop brother of Bollywood’s hit actress Sonakshi Sinha

बॉलीवुड की दबंग गर्ल सोनाक्षी सिन्हा ने बॉलीवुड की कई हिट फिल्मों में काम किया है लेकिन उनके भाई लव सिन्हा बॉलीवुड में अपनी जगह नहीं बना पाए। लव सिन्हा ने साल 2010 में फिल्म सदियां से बॉलीवुड में एंट्री की थी ये फिल्म सुपरफ्लॉप रही। जिसके बाद वो किसी भी फिल्म में नहीं नज़र आए।

सिद्धांत कपूर (Siddhanth Kapoor)

Siddhanth Kapoor
Siddhanth Kapoor is the flop brother of Bollywood’s hit actress Shraddha Kapoor

बॉलीवुड की क्यूटेस्ट एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर ने आशिकी 2, एक विलन, हाफ गर्लफ्रेंड जैसी कई हिट फिल्में की है लेकिन उनके छोटे भाई सिद्धांत कपूर का फिल्मी करियर सुपरफ्लॉप रहा है। सिद्धांत ने साल 2013 में फिल्म ‘शूटआउट एट वडाला’ से डेब्यू किया, लेकिन अपनी पहचान बनाने में असफल रहे। इस फिल्म के बाद वो अग्ली और जज्बा में भी नजर आए, लेकिन इसके बाद वो किसी फिल्म में नही दिखे। 

Related posts