सोनम कपूर और आनंद आहूजा है करोडो की संपत्ति के मालिक, जाने कपल की लग्जीरिस चीज़े

Sonam Kapoor and Anand Ahuja

बॉलीवुड की मोस्ट स्टाइलिश एक्ट्रेस सोनम कपूर  इन दिनों अपनी प्रेग्नेंसी को लेकर चर्चा में है. जल्द ही सोनम अपने पहले बच्चे को जन्म देने वाली है. सोनम ने साल 2018 में दिल्ली बेस्ड बिजनेसमैन आनंद आहूजा से शादी रचाई थी. सोनम और आनंद बॉलीवुड के पॉपुलर और पावर कपल में से एक है. तो आइये आज जानते है कपल की कुल नेटवर्थ, प्रॉपर्टी और लग्जरी चीज़ो के बारे में.

Sonam Kapoor and Anand Ahuja
Sonam Kapoor and Anand Ahuja’s networth

एक्ट्रेस सोनम कपूर बॉलीवुड की काफी मशहूर अभिनेत्री है. सोनम ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया है हालांकि अभी वो फिल्मों से दूर है. लेकिन रिपोर्ट के अनुसार सोनम की कुल नेटवर्थ 95 करोड़ है. सोनम की अधिकांश कमाई ब्रांड एंडोर्समेंट से आती है, वह प्रति एंडोर्समेंट के लिए 1-1.5 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं। सोनम अभिनेत्री होने के साथ साथ एक फिल्म निर्माता भी हैं। सोनम ने रियल एस्टेट संपत्तियों में भारी निवेश किया है। वही फिल्म और विज्ञापनों के अलावा सोनम अपनी बहन रिया के साथ मिल कर खुद का फैशन लेबल चलाती है जिसका नाम ‘Rheson’ है.

वही सोनम कपूर के बिजनेसमैन पति आनंद आहूजा क्लोथिंग ब्रांड बहाने और मल्टी ब्रांड जूतों की कंपनी वेज नॉन वेज के भी मालिक हैं. आहूजा भारत के सबसे बड़े निर्यातक घरानों में से एक ‘शाही एक्सपोर्ट्स’ के प्रबंध निदेशक भी हैं। रिपोर्ट के अनुसार उनकी कुल नेटवर्थ लगभग 3000 करोड़ रुपये है। रिपोर्ट के अनुसार उनकी कुल संपत्ति का अधिकांश हिस्सा उनकी पहले से स्थापित निर्यात कंपनी से आता है।

Sonam Kapoor and Anand Ahuja
Sonam Kapoor and Anand Ahuja are the owners of property worth crores

आनंद और सोनम के पास नई दिल्ली में पृथ्वीराज रोड पर 173 करोड़ रुपये की बड़ी हवेली भी है। यह बंगला 28,530 वर्ग फुट के क्षेत्र में फैला है. सोनम के दिल्ली हवेली को शेरमुखी बंगला भी कहा जाता है. सोनम कपूर ने साल 2014 में मुंबई में लग्जरी घर खरीदा था जिसकी कीमत लगभग 24.6 करोड़ रुपये है।  लंदन में भी कपल का एक घर है. सोनम के सभी घर सुपर लग्जरी है।

वही कपल के पास कई महंगी गाड़ियों का कलेक्शन है. जिसमे बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज 1.68 करोड़, मर्सिडीज एस500 1.86 करोड़, ऑडी ए 8 एल 1.58 करोड़, मर्सिडीज़ बेन्ज़ एस क्लास ₹1.44 करोड़, र्सिडीज़ बेन्ज़ एस 400 ₹1.30 करोड़, रेंज रोवर ₹1.84 करोड़, लेम्बोर्गिनी ₹2.11 करोड़ और टाटा सफारी ₹14.99 लाख जैसी शानदार गाड़ियां शामिल है.

Sonam Kapoor and Anand Ahuja
Sonam Kapoor and Anand Ahuja soon to be parents

पर्सनल लाइफ की बात करे तो सोनम कपूर और आनंद आहूजा शादी के चार साल बाद जल्द अपने पहले बच्चे का स्वागत करने वाले हैं. कपल ने 8 मई 2018 में शादी रचाई थी. शादी के बाद सोनम पति के साथ लंदन चली गयी थी. वही आपको बता दे कि इससे पहले कई बार सोनम की प्रेगनेंसी की खबरे सोशल मीडिया पर छाई थे लेकिन तब सोनम ने इन खबरों को अफवाह करार दिया था. लेकिन अब जल्द ही वो अपने पहले बच्चे का स्वागत करने वाली है.

वर्क फ्रंट की बात करे तो सोनम कपूर ने साल 2007 में रणबीर कपूर के साथ फिल्म ‘सांवरिया’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था। इसके बाद ‘दिल्ली-6’, ‘खूबसूरत’, ‘नीरजा’, ‘प्रेम रतन धन पायो’, ‘वीरे दी वेडिंग’ और ‘रांझणा’ जैसी फिल्मों में उन्होंने काम किया है.

Related posts