Happy Friendship Day 2021: बॉलीवुड की ये 5 फिल्में दोस्ती के सही मायने बताती है

Happy Friendship day 2021

एक दोस्त हमारे जीवन में बहुत महत्व रखता है और दोस्ती के कोई एक दिन नहीं होता है फिर भी अगस्त के महीने का पहला रविवार दोस्तों को समर्पित होता है. सच्ची दोस्ती बहुत मुश्किलों से मिलती है. वही बॉलीवुड मे कई ऐसी फिल्में है जो दोस्तों पर आधारित है ये फिल्में दोस्ती की संभालना और उसे अच्छे से निभाना सिखाती है तो दोस्ती के इस खास मौके पर आइये बॉलीवुड की दोस्ती पर आधारित फिल्में कौन सी है जानते है.  

थ्री इडियट्स

3 idiots
This movie tell the true meaning of friendship

बॉलीवुड एक्टर आमिर खान, आर माधवन और शरमन जोशी स्टारर फिल्म थ्री इडियट्स दोस्ती पर बनी है. यह फिल्म तीन दोस्तों की अलग-अलग तरह की मानसिकताओं और जीवनशैली होने के बाद भी उनके बीच पक्की दोस्ती को दिखाता है. इस सुपरहिट फिल्म में सभी के सामने दोस्ती की मिसाल कायम की थी.

शोले

Sholey
This movie tell the true meaning of friendship

दोस्तों की बात हो तो जय वीरू का नाम न आये ऐसा हो नहीं सकता। साल 1975 में आई फिल्म शोले में जय-वीरू की दोस्ती हिंदी सिनेमा की आइकॉनिक फ्रेंडशिप में आती है. इस फिल्म में जय वीरू दोनों एक दूसरे के सच्चे और पक्के दोस्त होते है. दोनों एक दूसरे पर जान छिड़कते है. दोस्ती पर बनी ये सुपरहिट फिल्म दर्शको को आज भी पसंद है.

दिल चाहता है

Dil Chahta Hai
This movie tell the true meaning of friendship

तीन दोस्तों पर बनी फिल्म दिल चाहता है ने सभी के दिलो को छुआ था. इस फिल्म में तीनो दोस्तों के अलग अलग विचार होने के बाद भी ये दोस्त एक-दूसरे का नजरिया समझने की कोशिश करते हैं. यह फिल्म 10 अगस्त 2001 को रिलीज़ हुई थी और काफी हिट रही. फिल्म ने दर्शकों के दिल में अपनी जगह बनाकर खूब कमाई भी की थी.

रंग दे बसंती

Rang De Basanti
This movie tell the true meaning of friendship

देशभक्ति और दोस्तों पर बनी फिल्म रंग दे बसंती शानदार फिल्मों में से एक है. इस फिल्म में देखने को मिलता है कि किस तरह से दिल्ली विश्वविद्यालय के 5 छात्र जो अलग-अलग सामाजिक और आर्थिक वर्ग से आते है, एक साथ मिलकर सपने देखते है और एक साथ आगे बढ़ कर टीम बनाकर उसे पूरा भी करते हैं. इस फिल्म ने भी दर्शकों के दिलों को छुआ था.

जिंदगी न मिलेगी दोबारा

Zindagi Na Milegi Dobara
This movie tell the true meaning of friendship

बॉलीवुड फिल्म ‘जिंदगी न मिलेगी दोबारा’ दोस्ती की कहानी कुछ अलग तरह से दर्शकों के सामने रखी गयी है. यह फिल्म जीवन में दोस्ती के महत्व को अंडरलाइन करती हुई चलती है। यह फिल्म बताती है कि जीवन में खुद से बात से करना, अपने सपनों से बात करना और अपने दोस्तों से बात करना कितना जरूरी है. दर्शकों ने दोस्तों पर बनी इस फिल्म को भी खूब पसंद किया था.