अशनीर ग्रोवर से विनीता सिंह तक जानिए शार्क टैंक इंडिया शो के जजेस की कार कलेक्शन

Shark Tank India

‘शार्क टैंक इंडिया’ शो टेलीविजन की दुनिया में इन दिनों खूब धमाल मचा रहा है. ये शो अमेरिकन के एक रियलिटी शो से प्रेरित है, जिसे इंडिया में शुरू किया गया है. बिजनेस रियलिटी टेलीविजन शो पर आधारित ‘शार्क टैंक इंडिया’ दुनियाभर में काफी पॉपुलैरिटी हासिल कर रहा है वही इससे अब इंडिया में भी काफी पसंद किया जा रहा है. ये शो देश के बड़े इंडस्ट्रियलिस्ट पर बेस्ड है. इस शो में ऐसे बिजनेसमैन शामिल हुए हैं, जिन्होंने अपने काम के दम पर दुनिया में पहचान बनाई है. तो आइये आज इस शो के अशनीर ग्रोवर से नमिता थापर तक सभी जजेस के कार कलेक्शन के बारे में जानते है.

अशनीर ग्रोवर (Ashneer Grover)

Ashneer Grover
Shark tank india show judge Ashneer Grover’s car collection

 भारतपे के मैनेजिंग डायरेक्टर और को-फाउंडर अशनीर ग्रोवर के पास पोर्श 718 केमैन कार है. इस कार की कीमत 60500 डॉलर यानि करीब 1.25 करोड़ रुपये है। हमर में 3L ट्विन-टर्बो V8 डीजल इंजन लगा है। यह इंजन 563 bhp की पावर और 900 Nm का बड़ा टॉर्क जेनरेट करता है। यह कार अधिकतम 250 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है। साथ ही, यह 7 सेकंड में 100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है. इसके सिवा इनके पास मर्सिडीज बेंज S650 है इस कार की कीमत 2.78 करोड़ रुपये है.

अमन गुप्ता (Aman Gupta)

Aman Gupta
Shark tank india show judge Aman Gupta’s car collection

प्रसिद्ध इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी बोट के सह-संस्थापक और चीफ मार्केटिंग अधिकारी अमन गुप्ता के पास बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज है. इस कार की कीमत 95500 डॉलर यानि 1.75 करोड़ रुपये है। इस कार में 2L ट्विन-टर्बो 4 सिलेंडर डीजल इंजन लगा है. यह कार 250 किमी/घंटा की अधिकतम गति तक पहुंच सकती है। वही इस कार में 5.3 सेकेंड में 100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ने की क्षमता है.

विनीता सिंह (Vineeta Singh)

Vineeta Singh
Shark tank india show judge Vineeta Singh’s car collection

कॉस्मेटिक कंपनी शुगर की सीईओ और को-फाउंडर विनीता सिंह के पास मर्सिडीज बेंज जीएल क्लास है जिसकी कीमत 77.68 लाख रुपये है. इस कार में 2L 4 सिलेंडर डीजल इंजन लगा है. यह कार 220 किमी/घंटा की अधिकतम गति तक पहुंच सकती है इसके साथ ही कार 7.9 सेकेंड में 100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है.

अनुपम मित्तल (Anupam Mittal)

Anupam Mittal
Shark tank india show judge Anupam Mittal’s car collection

Shaadi.com की स्थापना करने वाले अनुपम मित्तल लेम्बोर्गिनी ह्यूराकान के मालिक है. भारत में इस कार की कीमत 3.43 करोड़ रुपये है. कार 3L V6 डीजल इंजन के साथ आती है. यह कार अधिकतम 325 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है और इस कार में 3.2 सेकंड में 100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ने की क्षमता है.

पीयूष बंसल (Peyush Bansal)

Peyush Bansal
Shark tank india show judge Peyush Bansal’s car collection

36 साल की उम्र में लेंसकार्ट जैसी बड़ी कंपनी के सीईओ पीयूष बंसल के पास बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज कार है जिसकी कीमत 95500 डॉलर यानि 1.75 करोड़ रुपये है. ये कार 2.2 लीटर 4 सिलेंडर डीजल इंजन गैसोलीन इंजन के साथ आती है. यह कार अधिकतम 250 किमी/घंटा की रफ्तार तक पहुंच सकती है और ये कार सिर्फ 5.3 सेकेंड में 100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है।

नमिता थापर (Namita Thapar)

Namita Thapar
Shark tank india show judge Namita Thapar’s car collection

एमक्योर फार्मास्युटिकल्स की सीईओ नमिता थापर बीएमडब्ल्यू एक्स7 की मालकिन है. इस कार की कीमत 1.15 करोड़ रुपये है। यह कार 3L इन-लाइन 6 सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ आती है। यह कार 250 किमी/घंटा की टॉप स्पीड के साथ आती है। साथ ही यह कार 6.1 सेकेंड में 0-100 तक की रफ्तार पकड़ लेती है.

Shark Tank India Judges And Their Cars

Related posts