भूमि ने बताया अपने सरनेम ‘पेडनेकर’ का इतिहास, पुश्तैनी गांव में किये 400 साल पुराने मंदिर के दर्शन

Bhumi Pednekar Surname

बॉलीवुड एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर इन दिनों अपने अपकमिंग प्रोजेक्ट “डॉली किट्टी और वो चमकते सितारे” को लेकर सुर्खियों में हैं।कोरोना वायरस के वजह से फिल्मों की शूटिंग पूरी तरह से शुरू न होने पर इन दिनों भूमि पेडनेकर अपने परिवार के साथ समय बिता रही हैं। हाल ही में वह परिवार के साथ गोवा स्थित अपने पुश्तैनी घर पहुंची और वहा के बारे में फैंस से कुछ किस्से शेयर किये है। साथ ही भूमि ने अपने सरनेम (उपनाम) पेडनेकर के इतिहास के बारे में भी बताया है।

भूमि पेडनेकर के गांव का नाम ‘पेडणे’ है। यहां पहुंचकर उन्होंने कुलदेवी के मंदिर में दर्शन भी किए। दर्शन करते हुए अपनी तस्वीरों और वीडियोज को भूमि पेडनेकर ने सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा ” ‘हमारे गांव में तीर्थस्थल को पेडणे कहते हैं। यह तीर्थ स्थान तीन मंदिरों को मिलाकर बना है। माउली देवी मंदिर, भगवती देवी मंदिर और रावल नाथ मंदिर।’

‘यह मंदिर 300 से 400 साल पुराने हैं। रावल नाथ मंदिर की किताबों में पेडणेकरों का जो सबसे पुराना जिक्र मिलता है, वह 1902 का है। मंदिर कहानियों से भरा हुआ है। यह पानी की औषधीय धाराओं से घिरा हुआ है जो स्वस्थ करने वाली और ऊर्जा देने वाली हैं। यहां पर जब भी आते हैं तो कुछ सीखने को मिलता है। सांस्कृतिक नजरिए से भरी-पूरी अपनी वंशावली के लिए मैं आभारी हूं।’शांति, शक्ति और आनंद.

भूमि पेडनेकर की इस पोस्ट को उनके फैंस काफी पसंद कर रहे है। वर्क फ्रंट की बात करे तो आखरी बार भूमि विक्की कौशल के साथ फिल्म भूत में नजर आई थी। भूमि की आने वाली फिल्म “डॉली किट्टी और वो चमकते सितारे” का ट्रेलर रिलीज़ हो चूका है जिसे दर्शको से बहुत अच्छा रिस्पांस मिल रहा है इस फिल्म मे उनके साथ कोंकणा सेन शर्मा (Konkona Sen Sharma ), विक्रांत मेसी (Vikrant Massey), अमोल पालेकर (Amol Palekar), कुब्रा सैत (Kubbra Sait) और करण कुंद्रा (Karan Kundra) जैसे शानदार कलाकार भी अहम किरदार में नज़र आएंगे। ये फिल्म 18 सितंबर को Netflix पर रिलीज़ होने वाली है।

Related posts