बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्रियां, जो रखती है राजघराने से ताल्लुक

BOLLYWOOD ACTRESSES BELONGS TO ROYAL FAMILY

बॉलीवुड में कई स्टार्स ऐसे है जो रियल लाइफ में कुछ और ही हैं। पर्दे पर कुछ एक्ट्रेसेस चाहे जैसी भी देखी गयी है लेकिन रियल लाइफ में इनके बारे में जान कर आपके होश उड़ जाएंगे या तो यह कह लीजिए कि ये रियल लाइफ में महारानियां है। आज हम आपको उन एक्ट्रेसेस के बारे में बताने जा रहे हैं जो रियल लाइफ में राजघरानों से ताल्लुक रखती हैं।

किरण राव (kiran rao)

KIRAN RAO


बॉलीवुड एक्टर आमिर खान की पत्नी किरण राव फिल्म एक्ट्रेस भले ही ना हों लेकिन बी-टाउन में उनकी नाम जाना माना है। किरण राव राइटर, प्रोड्यूसर औऱ डायरेक्टर हैं। लेकिन किरण राव भी रियल लाइफ में एक शाही परिवार से हैं। किरण राव तेलंगाना के महबूबनगर स्थित वानापार्थी राजघराने से संबंध रखती हैं। किरण का जन्म एक शाही परिवार में हुआ था।

अदिति राव हैदरी (Aditi Rao Hydari)

Aditi Rao Hydari

अदिति राव हैदरी को कई फिल्मों में देखा गया है। अदिति भी एक ऐसी एक्ट्रेस हैं जो कि राजघराने से है। दरअसल अदिति किरण राव की ही चचेरी बहन हैं।अदिति दो दो राज घरानों से ताल्लुक रखती हैं। पहले तो ये कि, अदिति असम के पूर्व राज्यपाल मोहम्मद सलेह अकबर हैदरी की पोती हैं, वहीं उनके नाना जे। रामेश्वरम वनापर्थी के राजा थे, अदिति भी एक शाही परिवार की हैं।

भाग्यश्री (Bhagyashree)

BHAGYASHREE

सलमान खान के साथ फिल्म मैंने प्यार किया मे काम कर चुकी भाग्यश्री अब बॉलीवुड दूर हैं। भाग्यश्री ने एक ही फिल्म मैंने प्यार किया से अपना नाम बना लिया था। वो भी एक राजघराने की हैं। भाग्यश्री महाराष्ट्र के सांगली राजघराने से ताल्लुक रखतीं हैं। भाग्यश्री श्रीमंत राजा विजय सिंह राव माधोराव पटवर्धन की बेटी हैं। इतना ही नहीं भाग्यश्री का पूर नाम श्रीमंत राजकुमारी भाग्यश्री राजे पटवर्धन है।

सोनल चौहान (Sonal Chauhan)

Sonal Chauhan

इमरान हाशमी के साथ जन्नत फिल्म मे काम कर सोनल चौहान ने बॉलीवुड मे करियर शुरू किया था। इस फिल्म से वो भी बॉलीवुड में छा गईं थी। बॉलीवुड की ये एक्ट्रेस भी राजघराने से ताल्लुक रखती है। सोनल उत्तर प्रदेश के शाही राजपूत परिवार से हैं, उनका परिवार मैनपुरी जिले में है।

सोहा अली खान (Soha Ali Khan)

Soha Ali Khan

बॉलीवुड एक्ट्रेस सोहा अली खान को सभी जानते है। सोहा एक रॉयल फैमिली से बिलॉन्ग करती हैं। सोहा के पिता मंसूर अली खान पटौदी एक क्रिकेटर रहे हैं औऱ वो भोपाल के नवाब रहे हैं। सोहा के दादा इफ्तिखार अली खान आठवें पटौदी थे। इसके बाद उनके पिता ने ये पद संभाला। अब उनके पिता के बाद सोहा के भाई औऱ बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान इसे आगे बढ़ा रहे हैं।

सागरिका घटागे (Sagarika Ghatge)

Sagarika Ghatge


किक्रेटर जहीर खान की पत्नी और ‘चक दे इंडिया’ फेम सागरिका कोल्हापुर के कहल राजघराने परिवार की बेटी हैं। उनके पिता विजय सिंह घटागे अब भी सत्ता संभाल रहे हैं।

सारा अली खान (Sara Ali Khan)

Sara Ali Khan

बॉलीवुड की नयी और पॉपुलर ऐक्ट्रिस सारा अली खान पटौदी खान से बिलॉन्ग करती है। सारा सैफ अली खान खान की पहली वाइफ अमृता सिंह की बेटी है। सारा के दादा मंसूर अली खान पटौदी एक क्रिकेटर रहे हैं औऱ वो भोपाल के नवाब रहे हैं। सारा के दादा के बाद सारा के पिता पटौदी वंश को आगे बढ़ा रहे हैं।

रिया सेन – राइमा सेन (Riya Sen-Raima Sen)

Riya Sen-Raima Sen

एक्ट्रेस मुनमुन सेन की बेटियां और बॉलीवुड एक्ट्रेस रिया सेन औऱ राइमा सेन भी शाही परिवार की हैं। रिया औऱ राइमा पिता भारत देव वर्मा त्रिपुरा राजघराने के सदस्य हैं। इनकी दादी इला देवी कूच बिहार की राजकुमारी थीं और इनकी पड़ दादी इंदिरा राजे बड़ोदा के सयाजीराव गायकवाड़ III की इकलौती बेटी थीं। रिया औऱ राइमा बॉलीवुड की कई फिल्मों में दिख चुकी हैं।

मोहिना सिंह (Mohena Singh)

Mohena Singh

मोहिना कुमारी की पहचान वैसे तो ये रिश्ता क्या कहलाता है के रूप में है। इसके अलावा ये डांसर भी है मोहिना रियलिटी शो डांस इंडिया डांस की भी प्रतिभागी रही है। साथ ही फिल्म एबीसीडी में भी मोहिना कुमारी ने काम किया है। मोहिना रीवा राजघराने से ताल्लुक रखती हैं। मोहिना महाराजा पुष्पराज सिंह जूदेव की बेटी हैं और काफी रॉयल लाइफ स्टाइल है। सुयश रावत के साथ इनकी शादी रीवा में ही हुई थी।

परवीन बॉबी (Parveen Babi)

Parveen Babi


एक समय मे बॉलीवुड की सबसे ग्लैमरस ऐक्ट्रेस मानी जाने वाली परवीन बाबी जो कि अब इस दुनिया में नहीं है, वो भी देश के एक शाही परिवार से ताल्लुक रखती थी। परवीन बॉबी के पिता मोहम्मद बॉबी गुजरात के जूनागढ़ के नवाब थे।

मनीषा कोइराला (Manisha Koirala)

Manisha koirala


मनीषा कोइराला नेपाल के राजघराने से हैं। इतना ही नहीं, उनका परिवार राजनीति में भी बहुत सक्रीय है। मनीषा के दादाजी और दादाजी के दोनों भाई नेपाल के प्रधानमंत्री रह चुके हैं। मनीषा के पिता भी राजनेता हैं और पर्यावरण मिनिस्टर रह चुके हैं।

Actresses Who Are Real Life Princesses Belong to Royal Family

Related posts