‘रामायण’ के सितारे पहुंचे कपिल शर्मा के शो, 33 साल में इतने बदले एक्टर्स

Ramayan stars at Kapil show

33 साल पहले दूरदर्शन पर जब ‘रामायण’ का प्रसारण होता था तो लोगो का वक़्त रुक जाता था, सड़के सुनी हो जाती थी, सभी लोग अपना काम छोड़ कर टीवी के सामने बैठ कर प्रभु श्री राम और माता सीता के दर्शन कर मंत्रमुग्ध हो जाते थे। ‘रामायण’ का प्रसारण जनवरी 1987 से जुलाई 1988 तक हुआ था। उस वक्त ये सीरियल सुपरहिट रहा था। सीरियल का प्रसारण रविवार की सुबह होता था। 90 के दशक के इस आइकोनिक धारावाहिक में प्रभु राम, सीता और लक्ष्मण का किरदार निभाने वाले कलाकारों को भी लोग भगवान की तरह ही पूजने लगे थे।

Ramayan stars at Kapil show

निर्माता-निर्देशक रामानंद सागर की रामायण में भगवान राम, सीता और लक्ष्मण का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल, दीपिका चिखलिया और सुनील लहरी रामायण के 33 साल पुरे होने की ख़ुशी में एक बार फिर एक साथ में ‘द कपिल शर्मा शो’ में नजर आने वाले है। बीते 33 सालों में इन सितारों का लुक पूरी तरह से बदल गया है मगर लोगों के जेहन में आज भी उनका वही रूप जिंदा है।तीनों सितारे ने दर्शकों से अपनी कई यादें शेयर करेंगे।

रामानंद सागर के ‘रामायण’ में अरुण गोविल ने राम का किरदार निभाया था। दीपिका चिखलिआ सीता बनी थीं जबकि सुनील लहरी ने लक्ष्मण का रोल किया था। शो में सभी ने बताया कि कैसे रामायण ने उनकी पूरी जिंदगी बदल दी।अरुण गोविल ने बताया कि एक बार जब वह अपनी पत्नी के साथ मॉरीशस में थे और सड़क पार कर रहे थे तो कुछ लोगों ने उन्हें पहचान लिया कि वह ‘रामायण’ वाले श्रीराम हैं। बस फिर क्या था उन्होंने अपनी गाड़ियां रोक दीं और बीच सड़क पर ही साष्टांग दंडवत प्रणाम किया।

मस्ती मजाक करते हुए कपिल अरुण गोविल से पूछते हैं कि तब सर आपके दिमाग में कभी ना कभी तो आता होगा ना कि ‘अपुन इच भगवान है’।कपिल शर्मा की इस बात पर सभी खिलखिला कर हंस देते हैं। ‘रामायण’ के सितारों सजे इस एपिसोड का प्रसारण सात मार्च को किया जाएगा।

Ramayan stars at Kapil show

‘रामायण’ के बाद अरुण गोविल, सुनील लाहिरी और दीपिका अन्य शोज और फिल्मों में भी काम किया, लेकिन राम, लक्ष्मण और सीता के किरदार उनके अंदर इस कदर रच-बस गए थे कि दर्शकों ने उन्हें किसी और रूप में स्वीकार ही नहीं किया। अरुण गोविल ने बताया था कि रामायण के बाद उनका करियर रुक सा गया, क्योंकि निर्माता उन्हें किसी अन्य किरदार में कास्ट नहीं करना चाहते थे। करियर की शुरुआत उन्होंने हिंदी फिल्म में हीरो के तौर पर की थी और ‘रामायण’ के बाद जब वो बॉलीवुड में वापस लौटना चाहते थे तो निर्माता कहते थे, ‘आपकी राम वाली छवि काफी मजबूत है, हम आपको किसी और किरदार में कास्ट नहीं कर सकते या सहायक भूमिका नहीं दे सकते हैं’।

अरुण गोविल ने बाद में सुनील लाहिरी के साथ मिलकर ‘राम लक्ष्मण प्रॉडक्शन कंपनी’ खोल ली तो वहीं दीपिका चिखलिया ने हेमंत टोपीवाला से शादी कर ली। हेमंत ऋंगार बिंदी और टिप्स ऐंड टोज़ कॉस्मेटिक कंपनी के मालिक हैं। दीपिका अपने पति की कंपनी में मार्केंटिंग हेड भी हैं। उन्होंने 1991 में वडोदरा से बीजेपी के टिकट पर चुनाव भी लड़ा था।

Related posts