11 साल के लम्बे साथ के बाद आखिर क्यों हुई दीया मिर्ज़ा साहिल सांगा की राहे जुदा

Dia mirza sahil Sangha

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीया मिर्जा (Dia Mirza) और उनके पति साहिल सांघा(Sahil Sangha) ने 11 साल के लम्बे साथ के बाद एक-दूसरे से अलग होने का फैसला लिया है दोनों ने आपसी सहमति से ये फैसला लिया।

Dia mirzasahil sangha

दीया की एक सोशल मीडिया पोस्ट ने तहलका मचा दिया है। इस पोस्ट में उन्होंने खुद इस बात का ऐलान किया है कि वो अपने पति साहिल बाबा मिर्ज़ा पूरी से अलग हो रही हैं

दीया ने पोस्ट में लिखा कि ’11 साल साथ में बिताने के बाद हमने अलग होने का फैसला किया है। हम अच्छे दोस्त रहेंगे और एक दूसरे के प्रति प्यार और आदर की भावना रहेगी। हमारी यात्रा हमें अलग-अलग रास्तों तक ले जा सकती है। हमने जो भी समय बिताया हम उसके आभारी हैं।’

दीया ने आगे लिखा कि ‘हम अपने परिवार और अपने दोस्तों को उनके प्यार और हमें समझने के लिए धन्यवाद देते हैं। मीडिया से अनुरोध है कि हमारी प्राइवेसी का सम्मान करें।’

उनके इस फैसले से फैंस काफी दुखी और हैरान भी है की आखिर असा क्या हुआ जो दोनों इतने लम्बे साथ के बाद अलग हो रहे हे। बता दें कि दो हफ्ते पहले यानी 16 जुलाई को साहिल का बर्थडे था । इस मौके पर दीया ने पति को एक तस्वीर शेयर करते हुआ काफी रोमांटिक अंदाज में विश भी किया था

दीया और साहिल एक दूसरे को 11 सालो से जानते है उन्होंने लम्बे समय तक एक दूसरे को डेट किया। दीया और साहिल ने दिल्ली के घिटोरनी के एक फॉम हाउस में 18 अक्टूबर, 2014 को शादी की थी। इन्होने शादी आर्य समाज रीति रिवाज़ से शादी की थी जिसमे दोनों के रिश्तेदार और करीबी दोस्त शामिल हुए थे शादी के बाद दिया और साहिल ने 19 अक्टूबर को शानदार रिसेप्शन दिया था।

दीया और साहिल ने 2011 में एक प्रोडक्शन कंपनी भी शुरू की है थी जिसका नाम बॉर्न फ्री एंटरटेनमेंट है। इस प्रोडक्शन हाउस की पहली फिल्म लव ब्रेकअप जिंदगी थी जिसमे दीया ने एक्टिंग की थी और साहिल ने उसे डायरेक्ट किया था । विद्या बालन स्टारर बॉबी जासूस भी इसी प्रोडक्शन कंपनी की फिल्म है।

दीया की मां दीपा भारतीय हैं जबकि उनके पिता फैंक हैडरिच जर्मन। 4 साल की उम्र में ही उनके माता-पिता का तलाक हो गया। दीया की मां ने हैदराबाद के ही रहने वाले अहमद मिर्जा से दूसरी शादी की, जिसके बाद दीया ने अपने नाम के आगे भी मिर्जा लिखना शुरू कर दिया। 16 साल की उम्र में दीया मिर्जा ने काम करना शुरू कर दिया था। वो एक मल्टीमीडिया कंपनी में मार्केटिंग एक्जीक्यूटिव के पद पर काम करती थीं। कॉलेज के दिनों से ही दीया को कई बड़ी कंपनियों के लिए मॉडलिंग के ऑफर मिलने लगे।

दिया साल 2018 में रणबीर कपूर के साथ फिल्म ‘संजू’ में नजर आई थीं। ये फिल्म संजय दत्त की असल जिंदगी पर आधारित थीजिसमे दिया मिर्जा ने संजय दत्त की पत्नी मान्यता दत्त का किरदार निभाया था। इसके अलावा दीया ने वेब सीरिज काफिर से वेब फिल्मों में डेब्यू किया है। इस सीरिज में उनके साथ टीवी एक्टर मोहित रेना लीड रोल में हैं।

फिल्मों के अलावा दीया सामाजिक कार्यों में भी काफी सक्रिय रहती हैं। दीया नर्मदा बचाओ आंदोलन का भी हिस्सा रह चुकी हैं। विश्व पर्यावरण दिवस 2017 पर, दीया को भारतीय वन्यजीव ट्रस्ट के लिए ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया गया। उसने कई वर्षों से डब्ल्यूटीआई के वन्यजीव संरक्षण प्रयासों में अपना समर्थन दिया है और वह संगठन की क्लब पत्रिका पहल की संस्थापक सदस्य हैं। इसके अलावा दीया को भारत के लिए संयुक्त राष्ट्र पर्यावरण सद्भावना दूत (UN Environment’s Goodwill Ambassador for India)नियुक्त किया गया था।

Related posts

Leave a Comment