आरआरआर से दंगल तक इन फिल्मों ने किया बॉक्स ऑफिस पर 1000 करोड़ से अधिक का कारोबार

films did more than 1000 croresa business

बॉलीवुड से लेकर साउथ इंडस्ट्री तक सेलेब्स अपने फैंस के मनोरंजन के लिए एक से बढ़ कर एक दमदार फिल्में लाते है. वही सेलेब्स की ये दमदार फिल्मे बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल मचाती है धमाल मचाने के साथ साथ ये फिल्मे करोड़ों रुपयों का कारोबार भी करती है. हाल ही में कई फिल्में आयी है जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर बेहद शानदार कमाई की है. कई फिल्मों ने कमाई में मामले में रिकॉर्ड तोड़ 1000 करोड़ से अधिक भी कमाई की है तो आइये आज हम ये जानते है कि कौन कौन सी भारतीय फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर 1000 करोड़ तक की कमाई की है.

दंगल (Dangal)

Dangal
Dangal did a business of more than 1000 crores at the world wide box office

बॉलीवुड एक्टर आमिर खान स्टारर साल 2016 में आयी फिल्म ‘दंगल’ महिला पहलवान गीता फोगाट और बबीता फोगाट के जीवन पर आधारित है. इस फिल्म में आमिर खान के अलावा साक्षी तंवर, सान्या मल्होत्रा, फातिमा सना शेख, जायरा वसीम और अपारशक्ति खुराना भी नज़र आये थे. ये फिल्म दर्शकों को इतनी अधिक पसंद आयी थी की फिल्म ने ताबड़तोड़ कमाई की। फिल्म ने वर्ल्ड वाइड 2024 करोड़ रुपये का कारोबार किया था.

‘बाहुबली 2’ (Baahubali 2)

Baahubali 2
Baahubali 2 did a business of more than 1000 crores at the world wide box office

साउथ फिल्म डायरेक्टर एसएस राजामौली के निर्देशन में साउथ सुपरस्टार प्रभास स्टारर फिल्म ‘बाहुबली 2’ साल 2017 में दर्शकों के बीच आयी थी. फिल्म में प्रभास के सिवा राणा दग्गुबाती, अनुष्का शेट्टी, तमन्ना भाटिया और राम्या कृष्णन भी अहम किरदार में नज़र आये थे. फिल्म ने  वर्ल्ड वाइड 1810 करोड़ रुपये का कारोबार किया था.

आरआरआर (RRR)

RRR
RRR did a business of more than 1000 crores at the world wide box office

एसएस राजामौली की फिल्म आरआरआर 24 मार्च को सिनेमा घरों में पहुंची थी. फिल्म के रिलीज होने के बाद से ही साउथ के साथ-साथ हिंदी बेल्ट में भी आरआरआर का खूब क्रेज देखने को मिला. इस फिल्म में साउथ के सुपरस्टार राम चरण तेजा और जूनियर एनटीआर मुख्य किरदार में नज़र आये थे, इनके सिवा फिल्म में बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट का केमियो रोल था. वही फिल्म में अजय देवगन भी नज़र आये. हाल ही आयी इस फिल्म ने करीब एक महीने से पहले ही 1100 करोड़ रुपये से अधिक का कारोबार कर लिया है. 

Related posts