नागिन 4 , पटियाला बेब्स, विद्या सहित इन टीवी शो पर कोरोना का कहर, अचानक हुए ऑफ एयर

TV show off air in lockdown

भारत सहित पूरी दुनिया Corona virus महामारी से त्रस्त हो गई है। इस बीमारी से निपटने के लिए मार्च से ही सारे टीवी शोज और फिल्मो की शूटिंग भी रोक दी गई। एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री को इसकी वजह से काफी बड़ा झटका लगा है। 2 महीने के लॉक डाउन के बाद अब महाराष्ट्र सरकार ने नई गाइडलाइन्स के साथ  टीवी धारावाहिकों और फिल्मों की शूटिंग शुरू करने के आदेश दे दिए है। 

इतने लम्बे अंतराल के लॉक डाउन क कारण टेलीविज़न मैकेर्स को भरी नुकसान उठाना पड़ा जिसके कारण कई कई टीवी शो को अचानक ही बंद कर दिया गया है। आइये अब हम आपको बताते है की अब आपके कौन से पसंदीदा शोज आपको अलविदा कह चुके है।

पटियाला बेब्स

सोनी टीवी के पसंदीदा शो ‘पटियाला बेब्स’ कोरोना की भेट चढ़ गया । ‘पटियाला बेब्स’ के अचानक बंद होनी की खबर से इसके कलाकार काफी हैरान है। शो के मुख्य कलाकारों में से एक सौरभ राज जैन ने कहा है कि इस शो के बंद होने की खबर ने उन्हें आश्चर्यचकित कर दिया है क्योंकि इस शो को दर्शक पसंद कर रहे थे और टीआरपी के मामले में भी यह शो ठीक ठाक ही चल रहा था। । 

हालांकि, चैनल की तरफ से लिए गए फैसले के लिए सौरभ राज जैन किसी को जिम्मेदार नहीं ठहरा रहे है ।

सौरभ राज कहते हैं, ‘किसी भी शो का बंद होना या चालू होना हमारे हाथ में नहीं है। यह फैसला चैनल और प्रोडक्शन हाउस ने मिल कर लिया है और हमें इसे मानना ही होगा। मुझे उन सभी लोगों के बारे में सोच कर दुख हो रहा है जो इस शो का हिस्सा थे। यह सिर्फ कलाकार और तकनीशियनों के बारे में नहीं है’। ‘इस शो से जुड़े लाइटमैन, सेट दादा, मेकअप आर्टिस्ट, यह सभी अचानक से बेरोजगार हो गए हैं। लेकिन, इसके लिए किसी को जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता। यह वक्त ही ऐसा है जिसमें हमें समझदारी से काम लेना होगा।’

नागिन 4

इससे पहले एकता कपूर ने अपने सबसे चर्चित शो नागिन सीजन 4 को बंद करने का फैसला लिया साथ ही शो के मुख्य कलाकार अनीता हसनंदानी, निया शर्मा, जैस्मिन भसीन से माफ़ी भी मांगी ।हालांकि, वह इस शो के पांचवें सीजन के साथ फिर से वापसी कर रही हैं लेकिन हाल ही में हुए आर्थिक नुकसान के कारण वह इस शो के पुराने कलाकारों को वापस नहीं ले पाएंगी।

नजर 2

स्टार प्लस का सुपरनैचरल शो नजर 2 की शूटिंग लॉकडाउन के चलते बंद कर दी गई थी लेकिन प्रोडूसर्स  भरी नुकसान उठाना पड़ा जिसके चलते शो को बंद करने का फैसला लिया। एक्ट्रेस मोनालिसा जो इस शो में डायन का किरदार निभा रही थी वह इस खबर से बेहद शॉकेड है और कहती है “मैं मेरे डायन के किरदार और नजर की शूटिंग और कास्ट को बहुत मिस करूंगी”.

विद्या

मीरा देओस्थले की मुख्य भूमिका वाला शो विद्या के मेकर महेश पांडे ने खुद सोशल मीडिया इस शो को बंद करने की खबर दी उन्होंने लिखा  ‘एक जून को मुझे बताया गया कि आपके शो विद्या को तुरंत बंद किया जा रहा है। मैं शॉक्ड था और मुझे बुरा भी लग रहा था।  सीरियल की कहानी भी अधूरी रह गई है। विद्या अभी टीचर भी नहीं बन पाई है। लेकिन मुझे अहसास हुआ कि विद्या कोरोना की वजह से प्रभावित हुई है।

कार्तिक पूर्णिमा

स्टार भारत का शो कार्तिक पूर्णिमा जिसकी शुरुवात इसी साल 3 फ़रवरी से हुई थी कोरोना के कारण अचानक बंद हो गया । शो के लीड एक्टर हर्ष नगर ने बताया की शो TRP में तीसरे नंबर पर चल रहा था मगर लॉक डाउन के कारन शो के मैकेर्स को नुकसान उठाना पड़ा और शो को अचानक बंद कर दिया गया। 

इसमें अलावा इशारों इशारों में, दिल जैसे धड़के… धड़कने दो, दादी अम्मा और इश्क सुभान अल्लाह जैसे शो भी कोरोना की भेट चढ़ गए और कई लोगो को बेरोजगार कर गया

Related posts