पीएम मोदी पर फिल्म ‘मन बैरागी’ बना रहे हैं भंसाली, प्रभास ने किया पोस्टर जारी

Narendra Modi film Mann Bairagi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 17 सितंबर को अपना 69वां जन्मदिन मना रहे है । अपने जन्मदिन के अवसर पर प्रधानमंत्री अपने गृह राज्य गुजरात में हैं, जहां पर वह अपनी मां हीरा बा का आशीर्वाद लेंगे।मोदी जी ने इस अवसर पर केवड़िया के गरुडेश्वर दत्त मंदिर में पूजा अर्चना की साथ ही सरदार सरोवर बांध पहुंच कर माँ नर्मदा नदी की पूजा की।

PM Narendra Modi

मोदी जी का जिंदगी जीने का सलीका कई लोगो को उनका मुरीद बना लेता है। कई लोग उनके जिंदगी के बारे में और ज्यादा जानने के लिए उत्सुक रहते है इसलिए ही तो उनकी जिंदगी से प्रेरित कहानियों पर फिल्में और वेब शोज बनने का सिलसिला थम नहीं रहा है।

बॉलीवुड के मशहूर फिल्म निर्माता निर्देशक संजय लीला भंसाली अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जिंदगी पर फिल्म बनाने जा रहे है जिसका नाम हे “मन बैरागी”। फिल्म में मोदी के जीवन से जुड़ी ऐसी कहानी दिखाई जाएगी जो अभी तक लोगों के सामने नही आई है।

आज मोदी जी के जन्मदिन पर बाहुबलीफेम प्रभास के हाथों फिल्म का फर्स्ट लुक जारी किया जा रहा है।फिल्म की खास बात यह है की इसमें मोदी की पूरी जिंदगी दिखाने की बजाय उनकी किशोरावस्था के सालों के अद्भुत संघर्ष का सफर दिखाया जाएगा। 13 की उम्र से लेकर 20 साल तक उनकी जिंदगी के वाकए इसमें दिखेंगे।

https://www.instagram.com/p/B2gG9uWn-vJ/

इस फिल्म में मोदी जी का रोल युवा और नवोदित अभिनेता अभय वर्मा ने किया है। फिल्म की शूटिंग इसी साल जनवरी से मार्च में पूरी कर ली गई थी। आज फिल्म की रिलीज़ डेट अन्नोउंस होने की भी पूरी सम्भावना है।

इस बारे में फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली कहते हैं, “मुझे इस कहानी में सबसे दिलचस्प बात इसकी सार्वभौमिक अपील और संदेश लगी। कहानी पर बहुत अच्छी तरह से शोध किया गया है और एक युवा व्यक्ति के तौर पर हमारे पीएम के जीवन में आने वाले महत्वपूर्ण मोड़ ने वास्तव में मुझे बहुत प्रभावित किया। मैंने महसूस किया कि यह एक ऐसी कहानी है जो अनसुनी है और इसे बताने की आवश्यकता है।”

फिल्म का निर्देशन इसके लेखक संजय त्रिपाठी ही करेंगे। त्रिपाठी का मानना है कि ये फिल्म लोगों के दिलों को छू लेगी। उन्होंने कहा, “मेरे लिए ये एक ऐसे इंसान की कहानी है जो खुद को ढूंढने निकला था और हमारे देश का सबसे बड़ा नेता बन गया।”

“मन बैरागी” को वह संजय लीला भंसाली के साथ मशहूर कारोबारी महावीर जैन भी प्रोड्यूस कर रहे हैं। फिल्म के बारे में महावीर बताते है ‘मन बैरागी’ में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जिंदगी के सफर का वह पहलू दिखाया जाएगा, जो अभी तक पब्लिक के सामने नहीं आ पाया है। हमें पूरा यकीन है कि देश के युवा फिल्म से कनेक्ट होंगे और इससे उन्हें इंस्पिरेशन भी मिलेगी।

1 घंटे की इस फिल्म में पीएम के राजनीतिक जीवन का कोई चैप्टर नहीं होगा। इस छोटी सी उम्र में किन वजहों से वे खुद की खोज में जुट गए थे, सिर्फ उस पर ही पूरा फोकस किया गया है।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बचपन पर फिल्म “चलो जीते हैं” बनी थी जो इस साल राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीती थी। इसके अलावा इसी साल विवेक ओबेरॉय भी मोदी जी के जीवन पर पर बायोपिक लेकर आए थे। जो काफी विवादों में उलझने के बाद इलेक्शन के बाद रिलीज़ हो पाई थी। अब देखना यह है की संजय लीला भंसाली जैसे बड़े फिल्मकार मोदी जी के जीवन को जितनी खूबसूरती से बड़े परदे पर उतार पाते है ।

Related posts

Leave a Comment