Saroj Khan, Sushant Singh to Rishi Kapoor, These 16 Celebrities Say Goodbye in 2020

celebs death in 2020

साल 2020 देश और दुनिया के साथ ही बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के लिए भी बड़ा ही ख़राब साल बनता जा रहा है एक तरफ जहां पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी है वहीं इंडस्ट्री के कई सितारों ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है। जब से पूरे देश में लॉकडाउन लगा तब से अब तक 16 बड़ी हस्तियों का निधन हो चुका है। आपको बताते हैं इन 16 हस्तियों के बारे में.

1. सरोज खान (Saroj Khan)

Saroj Khan
Saroj Khan

मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान का 3 जुलाई को देर रात दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। सरोज जी को सास लेने में शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां गुरुवार देर रात 1.52 बजे कार्डियक अरेस्ट की वजह से उनकी मौत हो गई। 71 वर्षीय सरोज जी लगभग 4 दशक से इंडस्ट्री में काम कर रही थी उन्हें लगभग 2,000 से ज्यादा गानों की कोरियोग्राफी करने का श्रेय हासिल है। सरोज खान को अपनी कोरियोग्राफी की कला के चलते 3 नेशनल अवॉर्ड मिल चुका था।

2. सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput)

Sushant Singh Rajput
Sushant Singh Rajput

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के यु अचानक चले जाने से सभी को झटका लग गया ।सुशांत ने 14 जून को अपने मुंबई स्थित फ्लैट में आत्महत्या कर ली। सुशांत की मौत ने हर किसी को दुखी कर दिया। सुशांत की करीबी और उनके फैंस आज भी इस दुःख से उभर नहीं पाए है।

3. इरफ़ान खान (Irrfan Khan)

Irrfan Khan
Irrfan Khan

बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक अपनी दमदार एक्टिंग से लाखो लोगो का दिल जीर चुके अभिनेता इरफ़ान खान का निधन 29 अप्रैल को हो गया था। साल 2018 में इरफान खान को न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर जैसी रेयर बीमारी डिटेक्ट हुई जिसका उन्होंने 1 साल तक लंदन में इलाज भी करवाया । लेकिन अंततः वो ज़िन्दगी से जंग हार गए और हम सब को अलविदा कह गए ।

4. ऋषि कपूर (Rishi Kapoor)

rishi kapoor
Rishi Kapoor

इरफ़ान खान के निधन के अगले ही दिन बॉलीवुड को एक और बड़ा झटका लगा और 30 अप्रैल को दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर का निधन हो गया। वह कैंसर से पीड़ित थे और एक साल न्यू यार्क से इलाज करवा कर जनवरी में ही भारत लौटे थे । लेकिन इसके बाद भी वह बीमारी से जंग नहीं जीत पाए।

5. मोहित बघेल (Mohit Baghel)

Mohit Baghel
Mohit Baghel

मोहित बघेल ने छोटे पर्दे से लेकर बड़े पर्दे तक बहुत ही कम समय में अपनी पहचान बना ली थी। सलमान खान की फिल्म रेडी और जय हो में अभिनय कर चुके मोहित ने महज 27 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया। मथुरा के रहने वाले मोहित किडनी में कैंसर से पीड़ित थे।

Related posts