Aaj ka Rashifal: 7 फरवरी 2024 का मेष राशिफल, वृषभ राशिफल और मिथुन राशिफल पढ़े

आज का राशिफल

Aaj 7 फरवरी 2024 का rashifal पर आप अपनी राशि के अनुसार अपने दैनिक भविष्यफल की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। यहाँ आपको अपनी राशि के लिए उपलब्ध भविष्यफल मिलेंगे जो आपको उस दिन के लिए समस्त जीवन क्षेत्रों के बारे में बताएंगे, जैसे कि प्रेम, व पारिवारिक। यहाँ आप भविष्यफल में बताए गए सुझावों का उपयोग कर अपनी ज़िन्दगी को सुधार सकते हैं और अपने लक्ष्यों की ओर अधिकतम प्रगति कर सकते हैं। तो आज ही अपनी राशि के अनुसार भविष्यफल देखें और एक अच्छा दिन बनाएं।

आज का मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)

(जिनका नाम चु,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ से शुरू होता है)

आज के दौर में प्रेम जीवन की स्थिति बहुत बिगड़ सकती है। ऐसा महसूस हो सकता है कि आप रिश्ते को ईमानदारी से निभा रहे हैं, लेकिन आपका संगी आपके साथ ईमानदारी से नहीं है। शक करने से बेहतर होगा कि आप अपनी बातों को स्पष्टता के साथ अपने प्रेमी या प्रेमिका के सामने रखें, जिससे हल जल्दी निकल सके।आर्थिक रूप से आज का दिन सफल नहीं हो सकता है, लेकिन आपकी समझदारी आर्थिक पक्ष को मजबूत बनाने में सहायक साबित हो सकती है। आज आपको वे कार्य करने होंगे जो आपके भविष्य में आर्थिक पहलू को मजबूत बनाएँ। अगर आप पहली बार शेयर बाजार में निवेश करना चाहते हैं तो आप म्यूचुअल फंड के द्वारा निवेश कर सकते हैं। व्यय बढ़ेगा पारिवारिक स्तर पर जिन रिश्तेदारों ने कभी मुश्किल वक़्त में आपकी मदद की थी उन्हें आज अपनी कृतज्ञता जरूर व्यक्त करें। आपका ये छोटा कदम उन्हें प्रसन्नता की अनुभूति कराएगा और इससे आपके रिश्ते में भी मधुरता आएगी। कहते हैं की किसी ने अगर मुश्किल समय में आपकी मदद की हो तो उससे बढ़कर आपके लिए और कोई नहीं हो सकता। इसके अलावा आज के दिन परिवार में किसी मांगलिक कार्य के संपन्न होने के योग भी बन रहे हैं। माता पिता के साथ जीवनसाथी के चुनाव को लेकर आज कुछ मतभेद हो सकते हैं।

कारोबारियों के लिए दिन सामान्य होता है, परंतु शाम के समय अचानक मिली कोई खुशखबरी आपको आनंददायक अनुभव करा सकती है। हाल ही में नए व्यापार की शुरुआत की हैं उन लोगों को छोटी-छोटी परेशानियों से न घबराएं, शुरुआत में सब कुछ मुश्किल लगता है, लेकिन जब आप डटकर समस्याओं का सामना करते हैं, तो फैसले आपके पक्ष में आते हैं। नौकरी से जुड़े इस राशि के लोग आज कार्यक्षेत्र में अच्छा समय बिताएंगे, हालांकि आज काम का दबाव आपके ऊपर होगा, लेकिन फिर भी आप खुद को शाम तक ताजगी से रख पाएंगे।अपनी सेहत में अच्छे बदलाव देखना चाहते हैं तो आज ज्यादा बाहर का न खाएं।

राशि स्वामी-मंगल
आराध्य-हनुमान जी
राशि अनुकूल वार-मंगलवार, बृहस्पतिवार, रविवार
आज मेष राशि का शुभ अंक – 4

आज का वृषभ राशिफल (Taurus Daily Horoscope)

(जिनका नाम ई,उ,ए,ओ,वा,वू,वे,वो से शुरू होता है)

आज के दिन प्रेम जीवन के लिए कुछ कठिन होने वाला है, इसलिए आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप कुछ भी ऐसा नहीं कहते या करते हैं जो आपके प्रियतम का मन खराब कर सकता है। आज आपके प्रिय का मूड अनिश्चित होगा और उन्हें कब कौन सी बात बुरी लग सकती है, इसे आप समझ नहीं पाएंगे। जहां तक हो सके, सामान्य व्यवहार करें और शिष्टाचार का परिचय दें। यह आपके आस-पास के लोगों पर आपका सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।आपके आर्थिक पक्ष के संबंध में आज थोड़ी समस्याएं हो सकती हैं। धन संबंधी मामलों के लिए दिन शुभ नहीं हो सकता। आपके खर्चों में इजाफा हो सकता है और अप्रत्याशित खर्चों के आसार भी हो सकते हैं। इसलिए आपको आर्थिक पक्ष को मजबूत करने के लिए रणनीति बनाने और कार्य करने की जरूरत होगी। इससे आपको न केवल तुरंत राहत मिलेगी, बल्कि आपको दीर्घावधि में भी फायदा होगा।आप अपने परिवार को लेकर थोड़े चिंतित रह सकते हैं। हालाँकि चिंता करने से आपकी समस्याएं हल नहीं होंगी, बल्कि उन समस्याओं को दूर करने का आपको प्रयास करना होगा। वैसे तो ग़म और ख़ुशी जीवन के दो पहलु हैं। इसलिए यदि आज ग़म है तो कल निश्चित ही आपके जीवन में ख़ुशियों की बहार आएगी।आज के दिन आपके व्यापारी रोमांचक संगठनशील रहेंगे, जहां आपकी आशा और आशाएं नए द्वार खोलेंगी। आज आप आने वाले भविष्य के बारे में सटीक अंदाजा लगा सकेंगे। आपकी दूरदर्शिता आज अद्भुत होगी। इस राशि के जो लोग नौकरी से जुड़े हैं, उन्हें आज अपनी कमियों पर काम करने की जरूरत होगी। अगर कार्यालय में आपको आपके काम के अनुसार प्रगति नहीं मिल रही है, तो समझ लें कि कहीं न कहीं कोई कमी है, जिसे आपको दूर करने की जरूरत है।आज आपका दृष्टिकोण स्वास्थ्य की ओर बदल सकता है। आपको आज यह समझ में आएगा कि स्वास्थ्य को सुधारने के लिए सोचना ही काफी नहीं है, बल्कि आपको कुछ काम भी करने होंगे।

राशि स्वामी-शुक्र
आराध्य-श्री दुर्गा जी
राशि अनुकूल वार-शुक्रवार, बुधवार, शनिवार
आज मेष राशि का शुभ अंक – 6

आज का मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)

(जिनका नाम का,की,कु,घ,छ,के,को,हा से शुरू होता है)

इस राशि के जो लोग प्रेम प्रसंगों में पड़े हैं उन्हें आज आने वाले वक्त को लेकर कोई गंभीर फैसला लेना पड़ सकता है। हो सकता है कि आजके दिन आपका संगी आपकी ईमानदारी पर ऊँगली खड़ी कर दे और उनकी नज़र में खुद को सही साबित करने के लिए आपको शादी का वादा करना पड़ जाए। लेकिन मेरी सलाह यही रहेगी कि वर्तमान की स्थिति को संभालने के लिए ऐसा कोई भी वादा न करें जो भविष्य में आपके लिए ही परेशानी खड़ी कर दे।आर्थिक पक्ष की बात करें तो आज होने वाले खर्चें आपको परेशान कर सकते हैं इसलिए आज ख़रीददारी करते वक़्त या पैसों के लेन देन के मामलों में आपको थोड़ी सावधानी बरतने की जरुरत है।परिवारिक जीवन के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है पर आपका कोई खास दोस्त थोड़ा मतलबी हो सकता है जिससे आपको थोड़ा अच्छा ना लगे। आज आप अपने कोई रिलेटिव की थोड़ी मदद कर सकते हैं आज अपने भाई बहनों का भी आपको सहयोग प्राप्त होगा और कोई शादी लायक है तो उसके लिए कोई रिश्ता आ सकता है।

आज के दिन आपके व्यापारी रोमांचक संगठनशील रहेंगे, जहां आपकी आशा और आशाएं नए द्वार खोलेंगी। आज आप आने वाले भविष्य के बारे में सटीक अंदाजा लगा सकेंगे। आपकी दूरदर्शिता आज अद्भुत होगी। इस राशि के जो लोग नौकरी से जुड़े हैं, उन्हें आज अपनी कमियों पर काम करने की जरूरत होगी। अगर कार्यालय में आपको आपके काम के अनुसार प्रगति नहीं मिल रही है, तो समझ लें कि कहीं न कहीं कोई कमी है, जिसे आपको दूर करने की जरूरत है।आप आज स्वस्थ और फिट रहने के लिए एक स्वस्थ जीवन शैली की शुरुआत कर सकते हैं। दिन की शुरुआत थोड़ी व्यायाम और योग से करना बेहतर होगा। इसके अलावा, आप आज अपनी खान-पान की आदतों को सुधारने के लिए एक सकारात्मक प्रयास भी कर सकते हैं। आप बाहर का खाना न खाएं और घर पर बना सात्विक भोजन ही खाएं।

राशि स्वामी-बुध
आराध्य-श्री गणेश जी
राशि अनुकूल वार-शुक्रवार, बुधवार, शनिवार
आज मेष राशि का शुभ अंक – 6

Related posts