डर का सामने करते हुए अब तक ये 11 खिलाड़ी जीत चुके है खतरों के खिलाडी का ख़िताब

khatron ke khiladi

टीवी रियलिटी शो खतरों के खिलाड़ी दर्शकों के बीच काफी पसंद किया जाता है. इसी वजह से इस शो के अब तक 11 सीजन आ चुके है. इस शो का पहला सीजन साल 2008 में आया था वही इस शो का 11वां सीजन खत्म होने वाला है.वही इस सीजन को अपना विनर मिल गया है, खतरों के खिलाड़ी 11 सीजन के विनर है टीवी के पॉपुलर एक्टर अर्जुन बिजलानी। शो के फिनाले में दिव्यांका त्रिपाठी को हराते हुए टीवी अभिनेता अर्जुन बिजलानी ने खतरों के खिलाड़ी का खिताब अपने नाम कर लिया है. अर्जुन बिजलानी से पहले 10 और कंटेस्टेंट इस शो का ख़िताब अपने नाम कर चुके है तो आइये जानते है इस लिस्ट में कौन से सेलेब्स शामिल है.

सीजन 1 विनर – नेत्रा रघुरमन (Nethra Raghuraman)

Nethra Raghuraman
Nethra Raghuraman was the winner of khatron ke khiladi

खतरों का खिलाडी पहली बार साल 2008 में प्रसारित किया था वही इस शो के पहले सीजन के होस्ट बॉलीवुड के फिटेस्ट एक्टर अक्षय कुमार थे. इस सीजन में इंडियन मॉडल और बॉलीवुड एक्ट्रेस नेत्रा रघुरामन ने सभी को हराकर जीत हासिल की थी. वहीं अब नेत्रा शादी कर के सेटल हो चुकी हैं। नेत्रा ने सिंगापुर के बिजनेसमैन कुणाल गुहा से शादी की है।

सीजन 2 विनर- अनुष्का मनचंदा (Anushka Manchanda)

Anushka Manchanda
Anushka Manchanda was the winner of khatron ke khiladi

साल 2009 में प्रसारित हुआ ‘खतरों के खिलाड़ी’ का सीजन 2 भी अक्षय कुमार ने होस्ट किया था. इस शो को सिंगर अनुष्का मनचंदा जीता था। वह एक सिंगर होने के साथ ही एक मॉडल और एक्ट्रेस भी हैं.

सीजन 3 विनर- शब्बीर अहलूवालिया (Shabir Ahluwalia)

Shabir Ahluwalia
Shabir Ahluwalia was the winner of khatron ke khiladi

खतरों के खिलाडी का तीसरा सीजन टीवी के पॉपुलर एक्टर  शब्बीर आहलुवालिया ने जीता था। शब्बीर टीवी शोज के साथ कई बॉलीवुड फिल्मों में भी काम कर चुके हैं. साल 2010 में आया खतरों के खिलाडी का सीजन बॉलीवुड की पॉपुलर एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने होस्ट किया था.

सीजन 4 विनर- आरती छाबड़िया (Aarti Chabria)

Aarti Chabria
Aarti Chabria was the winner of khatron ke khiladi

खतरों के खिलाड़ी का चौथा सीजन जीतने वाली थीं बॉलीवुड एक्ट्रेस और मॉडल आरती छाबड़िया थी. आरती कई फिल्मों में अपना नाम कमा चुकी हैं. वही इस सीजन को एक बार फिर अक्षय कुमार ने संभाला था.

सीजन 5 विनर- रजनीश दुग्गल (Rajneesh Duggal)

Rajneesh Duggal
Rajneesh Duggal was the winner of khatron ke khiladi

साल 2014 में खतरों के खिलाडी के पांचवे सीजन का ख़िताब रजनीश दुग्गल ने अपने नाम किया था। रजनीश साल 2003 में ग्रैसिम मिस्टर इंडिया का खिताब जीत चुके हैं। वह एक जाने माने मॉडल और एक्टर हैं। वही इस सीजन को बॉलिवुड निर्देशक रोहित शेट्टी ने होस्ट किया था.

सीजन 6 विनर- आशीष चौधरी (Ashish Chaudhary)

Ashish Chaudhary
Ashish Chaudhary was the winner of khatron ke khiladi

मॉडल और बॉलिवुड ऐक्टर आशीष चौधरी खतरों के खिलाड़ी के छठे सीजन के विजेता रहे थे. आशीष ने अपने करियर में कई फिल्मों में काम कर चुके हैं। वह रोमांटिक से लेकर कॉमेडी रोल के लिए जाने जाते हैं फ़िलहाल वो फिल्मो से दूर है. वही इस बार शो में सबसे ज्यादा 17 कंटेस्टेंट्स शामिल हुए थे. इस सीजन को भी रोहित शेट्टी ने होस्ट किया था.

सीजन 7 विनर- सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla)

Sidharth Shukla
Sidharth Shukla was the winner of khatron ke khiladi

‘बिग बॉस’ विनर और टीवी एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला ने खतरों के खिलाड़ी का सीजन 7 जीता था. इस सीजन को बॉलीवुड एक्टर अर्जुन कपूर ने होस्ट किया था। इस सीज़न को दर्शकों ने काफी पसंद किया था. साथ ही आपको बता दे कि अब सिद्धार्थ शुक्ला इस दुनिया में नहीं रहे है हाल ही में दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया था.

सीजन 8 विनर- शांतनु माहेश्वरी (Shantanu Maheshwari)

Shantanu Maheshwari
Shantanu Maheshwari was the winner of khatron ke khiladi

टीवी स्टार शांतनु माहेश्वरी ने खतरों के खिलाडी का आठवां सीजन जीता था. शांतनु ने शो के दौरान लगभग सारे स्टंट बेहतरीन ढंग से पूरे किए थे इस शो में एक बार फिर से रोहित शेट्टी बतौर होस्ट नजर आए थे।

सीजन 9 विनर- पुनीत पाठक (Punit Pathak)

Punit Pathak
Punit Pathak was the winner of khatron ke khiladi

‘खतरों के खिलाड़ी’ का नौवां सीजन काफी दमदार रहा इस सीजन में कंटेस्टेंट के बीच काफी तगड़ा मुकाबला देखने को मिला था, लेकिन इस सीजन की ट्रॉफी मशहूर डांसर पुनीत पाठक ने हासिल की थी. इस सीजन को रोहित शेट्टी ने होस्ट किया था. सीजन नौ से लेकर अब तक रोहित शेट्टी ही बतौर होस्ट नज़र आये है.

सीजन 10 विनर- करिश्मा तन्ना (Karishma Tanna)

Karishma Tanna
Karishma Tanna was the winner of khatron ke khiladi

खतरों के खिलाड़ी के 10वें सीजन की बात करें तो इस सीजन की विनर टीवी एक्ट्रेस करिश्मा तन्ना बनी थीं. करिश्मा इससे पहले भी कई सारे रियलिटी शो में नजर आ चुकीं हैं।

खतरों के खिलाड़ी – मेड इन इंडिया विनर- निया शर्मा (Nia Sharma)

Nia sharma
Nia sharma was the winner of khatron ke khiladi

भारत के सबसे बड़े स्टंट आधारित शो के रूप में चर्चित रहे कार्यक्रम खतरों के खिलाड़ी के सीजन 10 के बाद इस शो का विस्तारित भाग ‘खतरों के खिलाड़ी – मेड इन इंडिया’ भी आया था. वही इस शो में का टीवी की पॉपुलर एक्ट्रेस निया शर्मा ने ख़िताब अपने नाम किया था.

सीजन 11 विनर- अर्जुन बिजलानी (Arjun Bijlani)

Arjun Bijlani
Arjun Bijlani Wins KKK 11

टीवी रियलिटी शो खतरों के खिलाड़ी 11 सीजन के विनर है टीवी के पॉपुलर एक्टर अर्जुन बिजलानी। शो के फिनाले में दिव्यांका त्रिपाठी को हराते हुए टीवी अभिनेता अर्जुन बिजलानी ने खतरों के खिलाड़ी का खिताब अपने नाम कर लिया है. ख़िताभ जितने के बाद अर्जुन ने अपने सभी दोस्तों के साथ जम कर जश्न भी मनाया था.

Related posts