आयुष शर्मा से ईशा देओल तक पॉलिटिकल बैकग्राउंड वाले इन सेलेब्स को बॉलीवुड में नहीं मिली जगह

Political background Bollywood Celebs

बॉलीवुड में कई लोग आते है अपनी जगह बनाने. कई बॉलीवुड के पॉपुलर स्टार्स ऐसे है जिनका कोई भी बॉलीवुड बैकग्राउंड नहीं होता लेकिन फिर भी उन्होंने इस इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई है. वही कई बॉलीवुड सेलेब्स ऐसे है जिनके पास स्ट्रांग पॉलिटिकल बैकग्राउंड है लेकिन उनकी बॉलीवुड में किस्मत ज्यादा नहीं चमक पाई. तो आइये जानते है इस लिस्ट में कौन से स्टार्स शामिल है.

आयुष शर्मा (Aayush Sharma)

Ayush Sharma
Ayush Sharma with political background did not get popularity in Bollywood

बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान के जीजा आयुष शर्मा बॉलीवुड में कुछ खास नहीं चले. वही आयुष शर्मा के पिता अनिल शर्मा एक जाने-माने पॉलिटिशियन हैं. अनिल शर्मा हिमाचल प्रदेश के मंडी निर्वाचन क्षेत्र से वह भाजपा का प्रतिनिधित्व करते हैं. आयुष पॉलिटिक्स में न जाकर बल्कि अपने एक्टर बनने के सपने को चुना। आयुष को सलमान ने फिल्म ‘लवयात्री’ से बॉलीवुड में लॉन्च किया था वही जल्द ही आयुष दूसरी फिल्म ‘अंतिम’ में नजर आएंगे.

प्रतीक बब्बर (Prateik Babbar)

Prateik Babbar
Prateik Babbar from political background did not get popularity in Bollywood

बॉलीवुड के पॉपुलर एक्टर और पॉलिटिशियन राज बब्बर के बेटे प्रतीक बब्बर ने कई वेब सीरीज और बड़ी फिल्मों में काम किया है लेकिन अभी तक उन्हें इंडस्ट्री में जितनी पहचान मिलनी चाहिए उतनी पहचान नहीं मिली है.

नेहा शर्मा (Neha Sharma)

Neha Sharma
Neha Sharma from political background did not get popularity in Bollywood

एक्ट्रेस नेहा शर्मा जितनी खूबसूरत हैं बॉलीवुड में उनका करियर उतना ही फ्लॉप रहा. नेहा शर्मा पॉलिटिशियन अजीत शर्मा की बेटी हैं. अजीत शर्मा भागलपुर से कांग्रेस का प्रतिनिधित्व करते हैं. नेहा ने फिल्म ‘क्रूक’ से बॉलीवुड में कदम रखा था लेकिन ज्यादा सफलता उनके हाथ नहीं लगी.

ईशा देओल (Esha Deol)

Esha Deol
Esha Deol from political background did not get popularity in Bollywood

धर्मेद्र और हेमा मालिनी बॉलीवुड के टॉप स्टार्स है हेमा और धर्मेंद्र बॉलीवुड से राजनीति की ओर भी कदम बढ़ा चुके हैं, लेकिन इनकी बेटी ईशा को फिल्मो में सफलता हासिल नहीं हुई है. ईशा भी अपनी मम्मी हेमा मालिनी की तरह बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस बनना चाहती थी लेकिन ऐसा हो नहीं पाया और वो खुद को बॉलीवुड में साबित नहीं कर पाई.

लव सिन्हा (Luv Sinha)

Luv Sinha
Luv Sinha from political background did not get popularity in Bollywood

 बॉलीवुड के पॉपुलर एक्टर शत्रुघन सिन्हा ने बॉलीवुड में सफलता हासिल करने के बाद राजनीति में कदम रखा था वही शत्रुघन सिन्हा के बेटे लव सिन्हा बॉलीवुड में कब आए और कब चले गए किसी को पता भी नहीं चला, लव बॉलीवुड में पूरी तरह से फ्लॉप ही रहे जिसके बाद लव ने बिहार में बांकीपुर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ा था.

आएशा शर्मा (Aisha Sharma)

Aisha Sharma
Aisha Sharma from political background did not get popularity in Bollywood

 नेहा शर्मा की छोटी बहन आएशा शर्मा ने भी उनकी तरह बॉलीवुड में कदम रखा था.  आएशा ने साल 2015 में फिल्म ‘शिवम’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था जिसके बाद साल 2018 में जॉन अब्राहम के साथ फिल्म ‘सत्यमेव जयते’ में उन्होंने काम किया। लेकिन उन्हें भी अपनी बहन की तरह बॉलीवुड में सफलता हासिल नहीं हुई.

चिराग पासवान (Chirag Paswan)

Chirag Paswan
Chirag Paswan from political background did not get popularity in Bollywood

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और दिग्गज राजनेता रहे रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान ने भी बॉलीवुड में अपनी किस्मत आजमाई थी, लेकिन उनके हाथ सिर्फ निराशा लगी. चिराग ने कंगना रनौत के साथ साल 2011 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘मिले ना मिले हम’ में काम किया था जो कि फ्लॉप रही. इस फिल्म के बाद
चिराग ने राजनीति की राह पकड़ ली.

अरुणोदय सिंह (Arunoday Singh)

Arunoday Singh
Arunoday Singh from political background did not get popularity in Bollywood

बॉलीवुड की कई फिल्मों में दमदार अभिनय करने वाले अरुणोदय सिंह को गुड लुक्स और टैलेंटेड होने के बावजूद सफलता नहीं मिली। अरुणोदय सिंह मध्यप्रदेश के दमदार राजनीतिक घराने से ताल्लुक रखते हैं. आपको बता दे कि अरुणोदय के दादा अर्जुन सिंह मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री थे. वही उनके पिता अजय सिंह को मध्य प्रदेश के राजनीतिक जगत में ‘राहुल भैय्या’ के नाम से जाना जाता है. इतना दमदार बैकगॉउन्ड होने के बाद भी अरुणोदय के हाथ सिर्फ निराशा लगी. 

Related posts